Wednesday , 3 July 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » ख़बरें अख़बारों-वेब से » उत्तर प्रदेश: लिंचिंग से मौत के 11 दिन बाद मुस्लिम शख़्स पर डक़ैती, महिला से मारपीट का केस दर्ज

उत्तर प्रदेश: लिंचिंग से मौत के 11 दिन बाद मुस्लिम शख़्स पर डक़ैती, महिला से मारपीट का केस दर्ज

July 1, 2024 9:39 pm by: Category: ख़बरें अख़बारों-वेब से Leave a comment A+ / A-

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर में हिंदू भीड़ द्वारा एक मुस्लिम व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या के ग्यारह दिन बाद मृतक पीड़ित, उसके भाई और पांच अन्य के खिलाफ डकैती और एक महिला पर हमला कर उसकी गरिमा को ठेस पहुंचाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है.

35 वर्षीय औरंगजेब उर्फ फरीद की 18 जून की रात को स्थानीय लोगों द्वारा हमला किए जाने के बाद मृत्यु हो गई थी. पुलिस के अनुसार, एक हिंदू व्यापारी के घर में चोरी का प्रयास करने के संदेह पर उन पर हमला किया गया था.

उनके गुजरने के ग्यारह दिन बाद 29 जून को औरंगजेब और छह अन्य मुस्लिम पुरुषों के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग) और 395 (डकैती) के तहत एफआईआर दर्ज की गई.

एफआईआर एक महिला लक्ष्मी रानी मित्तल की शिकायत पर दर्ज की गई है, जिन्होंने आरोप लगाया है कि घटना के दिन औरंगजेब और उसके साथियों ने उनके घर में डकैती की थी. उन्होंने दावा किया है कि लूटपाट के बाद घर से भागने की कोशिश के दौरान सीढ़ी पर फिसलने के कारण औरंगजेब को चोटें आईं.

उत्तर प्रदेश: लिंचिंग से मौत के 11 दिन बाद मुस्लिम शख़्स पर डक़ैती, महिला से मारपीट का केस दर्ज Reviewed by on . नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर में हिंदू भीड़ द्वारा एक मुस्लिम व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या के ग्यारह दिन बाद मृतक पीड़ित, उसके भाई और पांच अन्य के खिलाफ ड नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर में हिंदू भीड़ द्वारा एक मुस्लिम व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या के ग्यारह दिन बाद मृतक पीड़ित, उसके भाई और पांच अन्य के खिलाफ ड Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top