Tuesday , 2 July 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » पर्यावरण » उत्तर पश्चिम भारत में भारी बारिश के आसार

उत्तर पश्चिम भारत में भारी बारिश के आसार

June 30, 2024 10:43 am by: Category: पर्यावरण Leave a comment A+ / A-

दिल्ली-मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 4-5 दिनों के दौरान दिल्ली और पूर्वोत्तर राज्यों सहित उत्तर-पश्चिम भारत में भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है. आईएमडी ने यह भी कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून शनिवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के शेष हिस्सों और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ गया है.

मानसून की उत्तरी सीमा अब राजस्थान में जैसलमेर, चुरू, भिवानी, दिल्ली, अलीगढ, हरदोई, मोरादाबाद, ऊना (पश्चिमी यूपी), पंजाब में पठानकोट और जम्मू से होकर गुजरती है. मौसम विभाग ने कहा कि अगले 2-3 दिनों के दौरान पश्चिम राजस्थान, हरियाणा-चंडीगढ़ और पंजाब के कुछ और हिस्सों और पश्चिम उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और जम्मू के शेष हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं.

उत्तर पश्चिम भारत में भारी बारिश के आसार Reviewed by on . दिल्ली-मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 4-5 दिनों के दौरान दिल्ली और पूर्वोत्तर राज्यों सहित उत्तर-पश्चिम भारत में भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है. आईएमडी दिल्ली-मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 4-5 दिनों के दौरान दिल्ली और पूर्वोत्तर राज्यों सहित उत्तर-पश्चिम भारत में भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है. आईएमडी Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top