Saturday , 5 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » आव्रजक प्रवाह को नल की तरह बंद नहीं किया जा सकता : इटली

आव्रजक प्रवाह को नल की तरह बंद नहीं किया जा सकता : इटली

रोम, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। इटली के प्रधानमंत्री पाओलो जेन्टिलोनी का कहना है कि आव्रजकों के प्रवाह को नियंत्रित करने के लिए वैध और संगठित तरीके से प्रयास करना चाहिए क्योंकि यह सभी संघर्ष, जलवायु प्रेरित आपदाओं और दूसरे खतरों के शिकार होकर आ रहे हैं। इनका आना वैसे ही ‘बंद’ नहीं किया जा सकता जैसे कि किसी ‘नल’ को बंद कर पानी के प्रवाह को एक झटके में रोक दिया जाता है।

उत्तरपूर्व वेनेटो क्षेत्र की यात्रा के दौरान जेन्टिलोनी ने कहा कि शरणार्थियों का विषय हमारे लोकसंत्र में सबसे ज्यादा सामाजिक तनाव को पैदा करने का कारण बनता जा रहा है।

उन्होंने कहा, “यह एक ऐसा विषय है जिससे निपटने की हमें आदत डालने की जरूरत है। हम खुद को यह सोचकर बेवकूफ नहीं बना सकते कि भविष्य में हमारे पास शरणार्थी और आव्रजक नहीं होंगे।”

जेन्टिलोनी ने कहा, “चुनौती इस प्रवाह को व्यवस्थित और नियंत्रित करने की है”

उन्होंने कहा कि इस समस्या के प्रति हम खुद को ऐसे भ्रम में नहीं रख सकते कि यह प्रवाह नल में आने वाले पानी जैसा है जिसको हम एक झटके में रोक सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, “तथ्य यह है कि हम युद्ध, तनाव, जलवायु प्रेरित आपदाओं और दूसरी तरह के खतरों से घिरे हुए हैं।”

आव्रजक प्रवाह को नल की तरह बंद नहीं किया जा सकता : इटली Reviewed by on . रोम, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। इटली के प्रधानमंत्री पाओलो जेन्टिलोनी का कहना है कि आव्रजकों के प्रवाह को नियंत्रित करने के लिए वैध और संगठित तरीके से प्रयास करना चा रोम, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। इटली के प्रधानमंत्री पाओलो जेन्टिलोनी का कहना है कि आव्रजकों के प्रवाह को नियंत्रित करने के लिए वैध और संगठित तरीके से प्रयास करना चा Rating:
scroll to top