Saturday , 5 October 2024

Home » फीचर » असम में चरमपंथी हमला, सात की मौत

असम में चरमपंथी हमला, सात की मौत

120726074951_assam_violence_304x171_reutersभारत के पूर्वोत्तर में असम के ग्वालपाड़ा जिले में रविवार रात हुए हमले में सात लोगों की मौत हो गई है.ख़बरों के मुताबिक सशस्त्र चरमपंथियों ने जुआ खेल रहे कुछ लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की थी.सरकारी अधिकारियों के मुताबिक ये घटना दिवाली की रात हुई. असम का ग्वालपाड़ा ज़िला मेघालय से सटा हुआ है.इस बात की आशंका भी प्रकट की गई है कि ये कार्रवाई गारो नेशनल लिबरेशन आर्मी (जीएनएलए) की हो सकती है.

बताया जाता है कि इस क्षेत्र में ‘राभा हासोंग स्वायत्त परिषद’ के चुनाव को लेकर ग्वालपाड़ा में पहले से तनाव का माहौल है. गैर राभा क्षेत्र के लोग खुद को इस स्वायत्त परिषद से बाहर रखने के लिए माँग कर रहे हैं.

20 अक्टूबर से ही ग्वालपाड़ा में हिंसा की छिटपुट घटनाओं में लोगों की मौतों का सिलसिला जारी है.

सरकारी अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि रविवार रात की घटना का राभा हासोंग स्वायत्त परिषद के चुनाव से कोई संबंध था या नहीं लेकिन उन्होंने इस हिंसा में जीएनएलए के शामिल होने की ओर इशारा किया है.

हालांकि जीएनएलए ने अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

असम में चरमपंथी हमला, सात की मौत Reviewed by on . भारत के पूर्वोत्तर में असम के ग्वालपाड़ा जिले में रविवार रात हुए हमले में सात लोगों की मौत हो गई है.ख़बरों के मुताबिक सशस्त्र चरमपंथियों ने जुआ खेल रहे कुछ लोगो भारत के पूर्वोत्तर में असम के ग्वालपाड़ा जिले में रविवार रात हुए हमले में सात लोगों की मौत हो गई है.ख़बरों के मुताबिक सशस्त्र चरमपंथियों ने जुआ खेल रहे कुछ लोगो Rating:
scroll to top