Wednesday , 2 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका ने उत्तर कोरिया के ‘संयम’ का स्वागत किया

अमेरिका ने उत्तर कोरिया के ‘संयम’ का स्वागत किया

वाशिंगटन, 23 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने ‘उत्तर कोरिया द्वारा अपने परमाणु कार्यक्रम में कुछ हद तक संयम’ दिखाने का स्वागत किया है, जो प्योंगयांग व वाशिंगटन के बीच भविष्य की वार्ता का मार्ग प्रशस्त कर सकता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने टिलरसन के हवाले से बताया, “संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा सर्वसम्मति से प्रस्ताव को अपनाए जाने के बाद से हमें उत्तर कोरिया की ओर से किसी मिसाइल लॉन्च या किसी अन्य उत्तजेक कृत्य की जानकारी नहीं मिली है।”

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने पांच अगस्त को सर्वसम्मति से उत्तर कोरिया पर नए प्रतिबंधों का प्रस्ताव पारित किया था। यह कदम उत्तर कोरिया के लगातार जारी बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षणों के खिलाफ उठाया गया था।

टिरलसन ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि उत्तर कोरिया ने निश्चित ही कुछ हद तक संयम दिखाया है जो हम पहले कभी नहीं देखते थे।

अमेरिकी शीर्ष राजनयिक ने कहा, “हम उम्मीद करते हैं कि हम जो चाहते हैं कि यह उसकी शुरुआत का संकेत है, और वह यह है कि वे तनाव के स्तर को नियंत्रित करने, अपने उत्तेजक कृत्यों को नियंत्रित करने के लिए तैयार हैं।”

उन्होंने कहा, “शायद हम निकट भविष्य में वार्ता के कुछ मार्ग खुलने की उम्मीद कर रहे हैं लेकिन उन्हें अपनी ओर से अधिक काम करने की जरूरत है।”

अमेरिका ने उत्तर कोरिया के ‘संयम’ का स्वागत किया Reviewed by on . वाशिंगटन, 23 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने 'उत्तर कोरिया द्वारा अपने परमाणु कार्यक्रम में कुछ हद तक संयम' दिखाने का स्वागत किया है, ज वाशिंगटन, 23 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने 'उत्तर कोरिया द्वारा अपने परमाणु कार्यक्रम में कुछ हद तक संयम' दिखाने का स्वागत किया है, ज Rating:
scroll to top