Saturday , 28 September 2024

Home » व्यापार » अमेजन का अहमदाबाद में दूसरा फुलफिलमेंट सेंटर लांच

अमेजन का अहमदाबाद में दूसरा फुलफिलमेंट सेंटर लांच

अहमदाबाद, 22 अगस्त (आईएएनएस)। अमेजन डॉट इन ने मंगलवार को गुजरात में अपने दूसरे फुलफिलमेंट सेंटर (एफसी) की शुरुआत की। 350,000 क्यूबिक फीट की स्टोरेज क्षमता के साथ तकरीबन 120,000 वर्ग फीट में विस्तृत यह नया फुलफिलमेंट सेंटर अहमदाबाद के निकट भयाला गांव में स्थित है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसके द्वारा हजारों लघु एवं मध्यम स्तरीय व्यावसायों को डिजिटल अर्थव्यवस्था के विकास का लाभ उठाने और अधिक से अधिक ग्राहकों तक पहुंच स्थापित करने में सक्षम बनाया जाएगा।

इस एफसी के साथ अमेजन डॉट इन के अब गुजरात में दो एफसी हो गए हैं। इसके द्वारा प्रदेश में ग्राहकों को अधिक तेज डिलीवरी के लिए तकरीबन 450,000 क्यूबिक फीट का स्टोरेज स्पेस प्रदान किया जा रहा है। यह इस साल के लिए हाल ही में घोषित सात फुलफिलमेंट सेंटर्स में से एक है। त्योहारी मौसम शुरू होने से भारत में अमेजन के पास 41 पूर्णत: परिचालित फुलफिलमेंट सेंटर होंगे।

इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजयभाई आर. रूपाणी ने कहा, “गुजरात में अपने दूसरे फुलफिलमेंट सेंटर के लांच के साथ अमेजन इंडिया का नया निवेश राज्य में बड़े वैश्विक उद्यमों के बढ़ती दिलचस्पी को दिखाता है। एफसी द्वारा हजारों लघु एवं मध्यम उद्यमों को स्थानीय रूप से निर्मित उत्पादों जैसे कि कपड़े, हैंडलूम्स और हैंडीक्रॉफ्ट को देश व विदेशों में ग्राहकों को आसानी से बेचने में सक्षम बनाएगा।”

उन्होंने कहा, “इससे राज्य में एंसिलरी बिजनेस जैसे कि पैकेजिंग, ट्रांसपोर्टेशन, लॉजिस्टिक्स और हॉस्पिटैलिटी को भी बढ़ावा मिलेगा। हम बिजनेस को सहज बनाने और अमेजन डॉट इन जैसी कंपनियों को गुजरात में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने में सक्षम बनाने के लिये प्रतिबद्ध है।”

अमेजन इंडिया के उपाध्यक्ष (इंडिया कस्टमर फुलफिलमेंट) अखिल सक्सेना ने कहा, “भारतीयों के खरीदने एवं बेचने के तरीके को क्रांतिकारी रूप से बदलने के अपने नजरिए के अनुरूप हम निरंतर खरीदारों एवं विक्रेताओं, दोनों को ही उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करने की अपनी काबिलियत को बेहतर बनाने में निवेश कर रहे हैं। गुजरात में हमारे दूसरे फुलफिलमेंट सेंटर के लांच के साथ हमें पूरा विश्वास है कि हम हमारे ग्राहकों को अधिक बेहतर तरीके से सेवायें प्रदान करने में सक्षम हो पाएंगे।”

सक्सेना ने आगे कहा, “हमारे फुलफिलमेंट सेंटर द्वारा स्थानीय एसएमई को लाखों ग्राहकों को अपने उत्पाद बेचने और अपने कारोबार को एक नये मुकाम पर पहुंचाने का एक मंच प्रदान किया जाएगा। गुजरात में 22,000 से अधिक विक्रेताओं के साथ राज्य में विक्रेताओं द्वारा तत्काल डिलीवरी के लिए पेश किए गए सेलेक्शन में पिछले साल की तुलना में इस साल 100 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।”

अमेजन का अहमदाबाद में दूसरा फुलफिलमेंट सेंटर लांच Reviewed by on . अहमदाबाद, 22 अगस्त (आईएएनएस)। अमेजन डॉट इन ने मंगलवार को गुजरात में अपने दूसरे फुलफिलमेंट सेंटर (एफसी) की शुरुआत की। 350,000 क्यूबिक फीट की स्टोरेज क्षमता के सा अहमदाबाद, 22 अगस्त (आईएएनएस)। अमेजन डॉट इन ने मंगलवार को गुजरात में अपने दूसरे फुलफिलमेंट सेंटर (एफसी) की शुरुआत की। 350,000 क्यूबिक फीट की स्टोरेज क्षमता के सा Rating:
scroll to top