Saturday , 6 July 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » फीचर » अधिकारी फील्ड में जायें और काम पर पैनी नजर रखें

अधिकारी फील्ड में जायें और काम पर पैनी नजर रखें

Maya_Singhभोपाल: महिला-बाल विकास विभाग द्वारा अच्छे कार्य कर काफी उपलब्धियाँ हासिल की हैं। विभाग से अपेक्षा है कि वह और बेहतर परिणाम दे। ताकि विभाग अन्य विभागों से अव्वल दर्जे पर आये। इसके लिये अधिकारी फील्ड में जायें और किये जा रहे काम पर पैनी नजर रखें। यह निर्देश महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने आज आई.सी.डी.एस.(समेकित बाल विकास परियोजना) संचालनालय में समीक्षा के दौरान दिये। बैठक में प्रमुख सचिव श्री बी.आर. नायडू और आयुक्त श्रीमती नीलम शमी राव सहित विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

श्रीमती माया सिंह ने कहा कि महिला-बाल विकास विभाग और बेहतर परिणाम देने के लिये कार्य करें। उन्होंने कहा कि 100 दिन की कार्य-योजना में भी लक्ष्य को समय पर पूरा किया जाये। विभाग को अव्वल विभाग का दर्जा दिलाने में टीम भावना से कार्य कर बेहतर परिणाम दें।

श्रीमती सिंह ने आँगनवाड़ी कार्यकर्त्ता की दक्षता को बढ़ाने उन्हें प्रशिक्षित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि नवाचार के अच्छे परिणाम को अपनाने का भी प्रयास किया जाये। श्रीमती सिंह ने कहा कि 100 दिन की कार्य-योजना में स्नेह शिविर के आयोजन की तैयारियाँ त्वरित पूर्ण करें। इस शिविर का एजेण्डा प्रभावी हो। उन्होंने कहा कि गंभीर कुपोषित बच्चों को उससे उच्च श्रेणी के दर्जे पर लाने का प्रयास किया जाये।

श्रीमती माया सिंह ने कहा कि अधिकारी मैदानी स्तर पर जायें तो राशि विश्राम ग्राम में ही करें। एक दिन ग्राम में प्रवास कर योजनाओं के क्रियान्वयन पर नजर रखें और और हितग्राहियों से फीडबेक लें। उन्होंने कहा कि शिकायत प्राप्त होने पर अधिकारी जाकर जाँच करें। उन्होंने निर्देश दिये कि बच्चों का पोषण आहार आँगनवाड़ी में समय पर पहुँचे और इसकी क्वालिटी बेहतर हो। उन्होंने बच्चों की नर्सरी एजुकेशन पर भी ध्यान देने को कहा। उन्होंने अधिकारियों को नये वर्ष में नये उत्साह और मुख्यमंत्री की अपेक्षाओं के अनुरूप काम करने को कहा।

अधिकारी फील्ड में जायें और काम पर पैनी नजर रखें Reviewed by on . भोपाल: महिला-बाल विकास विभाग द्वारा अच्छे कार्य कर काफी उपलब्धियाँ हासिल की हैं। विभाग से अपेक्षा है कि वह और बेहतर परिणाम दे। ताकि विभाग अन्य विभागों से अव्वल भोपाल: महिला-बाल विकास विभाग द्वारा अच्छे कार्य कर काफी उपलब्धियाँ हासिल की हैं। विभाग से अपेक्षा है कि वह और बेहतर परिणाम दे। ताकि विभाग अन्य विभागों से अव्वल Rating:
scroll to top