Saturday , 5 October 2024

Home » भारत » हिमाचल : सबसे उम्रदराज मतदाता ने किन्नौर में मतदान किया

हिमाचल : सबसे उम्रदराज मतदाता ने किन्नौर में मतदान किया

शिमला, 9 नवंबर (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के सबसे उम्रदराज मतदाता श्याम सरन नेगी ने गुरुवार को अपनी पत्नी के साथ किन्नौर जिले में मतदान किया।

श्याम सरन नेगी की आयु 100 वर्ष है। उन्होंने राज्य में 68 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिए हो रहे चुनाव में मतदान किया।

शिमला से 275 किलोमीटर की दूरी पर स्थित काल्पा में नेगी ने संवाददाताओं से कहा, “मैंने अपने जीवन में मतदान करने का अवसर कभी नहीं गंवाया।”

पिछली बार उन्होंने सात मई, 2014 को हुए लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान किया था।

मतदान करने के बाद नेगी ने सभी मतदाताओं से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि सभी को लोगों के लिए अनुकूल रहने वाली सरकार के लिए मतदान करना चाहिए।

नेगी की पत्नी हीरा मणि ने भी मतदान किया। वह अपने पति से उम्र में 10 साल छोटी हैं। दोनों के घर से मतदान बूथ एक किलोमीटर दूर था।

एक चुनाव अधिकारी ने कहा कि नेगी और उनकी पत्नी सबसे पहले मतदान करने वालों में शामिल हैं।

साल 1975 में एक स्कूल अध्यापक के पद से सेवानिवृत्त हुए श्याम सरन नेगी अक्टूबर, 1951 में चीनी निर्वाचन क्षेत्र में स्वतंत्र भारत के पहले लोकसभा चुनाव में मतदान करने वालों में शामिल हैं। चीनी निर्वाचन क्षेत्र का नाम बदलकर बाद में किन्नौर कर दिया गया।

हिमाचल : सबसे उम्रदराज मतदाता ने किन्नौर में मतदान किया Reviewed by on . शिमला, 9 नवंबर (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के सबसे उम्रदराज मतदाता श्याम सरन नेगी ने गुरुवार को अपनी पत्नी के साथ किन्नौर जिले में मतदान किया। श्याम सरन नेगी की आय शिमला, 9 नवंबर (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के सबसे उम्रदराज मतदाता श्याम सरन नेगी ने गुरुवार को अपनी पत्नी के साथ किन्नौर जिले में मतदान किया। श्याम सरन नेगी की आय Rating:
scroll to top