Sunday , 22 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » सिंहस्थ कुंभ में पहुंचेंगे भागवत व मोदी

सिंहस्थ कुंभ में पहुंचेंगे भागवत व मोदी

भोपाल, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के उज्जैन में 22 अप्रैल से होने वाले सिंहस्थ कुंभ के तहत 12 से 14 मई तक अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी होगी। संगोष्ठी के उद्घाटन सत्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघ चालक मोहन भागवत और समापन सत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे।

तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी की तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को बैठक की और प्रभारी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बताया गया है ‘अंतर्राष्ट्रीय विचार महाकुंभ’ के तहत उज्जैन के करीब निनोरा में तीन दिवसीय (12 से 14 मई तक) संगोष्ठी होने वाली है, जिसमें कृषि, कुटीर उद्योग, महिला सशक्तीकरण और स्वच्छता एवं सरिता पर जैसे विषयों विचार-विमर्श होगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने संगोष्ठी के आयोजन की सभी तैयारियां समय से पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि संगोष्ठी में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के विभिन्न विषय के विद्वान शामिल होंगे। आमंत्रितों के आवास और परिवहन की व्यवस्था की जा रही है।

कार्यक्रम स्थल पर प्राचीन भारतीय संस्कृति के विकास तथा मध्यप्रदेश के विकास पर केंद्रित प्रदर्शनियां लगाई जाएंगी।

बैठक में पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री सुरेंद्र पटवा, सांसद अनिल दवे, इंडिया फाउंडेशन के डायरेक्टर राम माधव, मुख्य सचिव अंटोनी डिसा, माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति बी.के. कुठियाला, अपर मुख्य सचिव एस.आर. मोहंती, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव संस्कृति मनोज श्रीवास्तव, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एस.के.मिश्रा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

सिंहस्थ कुंभ में पहुंचेंगे भागवत व मोदी Reviewed by on . भोपाल, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के उज्जैन में 22 अप्रैल से होने वाले सिंहस्थ कुंभ के तहत 12 से 14 मई तक अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी होगी। संगोष्ठी के उद्घाटन भोपाल, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के उज्जैन में 22 अप्रैल से होने वाले सिंहस्थ कुंभ के तहत 12 से 14 मई तक अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी होगी। संगोष्ठी के उद्घाटन Rating:
scroll to top