Monday , 23 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्मंपथ » सभी जिलों में मई अंत तक 24 घण्टे बिजली मिलेगी

सभी जिलों में मई अंत तक 24 घण्टे बिजली मिलेगी

shivraj-singh-chouhanमुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मई के अंत तक सभी गाँव में घरों के लिये 24 घण्टे और खेती के लिये न्यूनतम 8 घण्टे बिजली मिलने लगेगी। उन्होंने इस दौरान सुल्तानपुर को तहसील का दर्जा दिये जाने की घोषणा भी की। मुख्यमंत्री आज रायसेन जिले के सुल्तानपुर मे अंत्योदय मेले के दौरान ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और सांसद श्रीमती सुषमा स्वराज, पूर्व मुख्यमंत्री श्री सुन्दरलाल पटवा और विधायक श्री सुरेन्द्र पटवा ने भी संबोधित किया।

अंत्योदय मेले में 22 हजार 501 हितग्राही को 33 करोड़ 3 लाख से अधिक तथा ओबेदुल्लागंज विकासखंड के लगभग 7 हजार हितग्राही को 51 करोड़ 75 लाख से अधिक की राशि वितरित की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने 24 करोड़ 80 लाख के 43 कार्य का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ओला आदि से नष्ट हुई फसलों के लिये राज्य सरकार 15 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर की दर से किसानों को मुआवजा देगी। उन्होंने समर्थन मूल्य पर प्रति क्विंटल 150 रुपये बोनस दिये जाने का उल्लेख करते हुए कहा कि खरीदी की पूरे प्रदेश में अच्छी व्यवस्था की गई है। उन्होंने किसानों के बिजली बिल के सरचार्ज माफ किये जाने के साथ ही कृषि कार्य के लिये बिजली बिल साल में दो बार जमा करने की सहूलियत दिये जाने की बात भी कही। उन्होंने युवाओं के लिये शुरू की गई युवा स्व-रोजगार योजना सहित शासन की विभिन्न योजनाओं का उल्लेख भी किया।

सांसद श्रीमती सुषमा स्वराज ने कहा कि देश में मध्यप्रदेश विकास करने वाले राज्यों की पंक्ति में अग्रिम है। उन्होंने कहा कि सरकार सभी वर्गों के कल्याण की दिशा में प्रयासरत है।

सभी जिलों में मई अंत तक 24 घण्टे बिजली मिलेगी Reviewed by on . मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मई के अंत तक सभी गाँव में घरों के लिये 24 घण्टे और खेती के लिये न्यूनतम 8 घण्टे बिजली मिलने लगेगी। उन्होंने इस द मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मई के अंत तक सभी गाँव में घरों के लिये 24 घण्टे और खेती के लिये न्यूनतम 8 घण्टे बिजली मिलने लगेगी। उन्होंने इस द Rating:
scroll to top