Tuesday , 24 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » शी जिनपिंग की राजनीतिक विचारधारा चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के संविधान में शामिल

शी जिनपिंग की राजनीतिक विचारधारा चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के संविधान में शामिल

बीजिंग, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की राजनीतिक विचारधारा को चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के संविधान में शामिल किया गया है, जिससे देश में उनका कद और बढ़ गया है।

सीएनएन के मुताबिक, चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की 19वीं कांग्रेस की बैठक के अंत में पार्टी के प्रतिनिधियों ने ‘नए युग में चीन की विशेषताओं के साथ शी जिनपिंग के समाजवाद पर विचारों को पार्टी के लिए मार्गदर्शक सिद्धांत बनाने के पक्ष में’ मंगलवार को सर्वसम्मति से वोट किया।

इस कदम से शी 1949 में चीनी गणराज्य के संस्थापक माओ-त्से-तुंग के समकक्ष हो गए हैं।

चीन के पिछले दो पूर्व राष्ट्रपतियों के विचारों को पार्टी के संविधान में शामिल नहीं किया गया था।

इससे पहले मंगलवार को सीपीसी ने केंद्रीय समिति का भी चुनाव किया। केंद्रीय समिति में लगभग 200 सदस्य होते हैं, जो सत्तारूढ़ पार्टी का संचालन करते हैं।

शी जिनपिंग की राजनीतिक विचारधारा चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के संविधान में शामिल Reviewed by on . बीजिंग, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की राजनीतिक विचारधारा को चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के संविधान में शामिल किया गया है, जिससे देश में उनका बीजिंग, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की राजनीतिक विचारधारा को चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के संविधान में शामिल किया गया है, जिससे देश में उनका Rating:
scroll to top