Wednesday , 2 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » विकास कार्यो के दम पर उप्र में दोबारा बनेगी सपा की सरकार : अखिलेश

विकास कार्यो के दम पर उप्र में दोबारा बनेगी सपा की सरकार : अखिलेश

लखनऊ, 17 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) ने उप्र के विकास के लिए पिछले साढ़े चार वर्षो में काफी कुछ किया है और वह अपने दम पर ही सत्ता में वापसी करेगी।

उन्होंने कहा कि इलाहाबाद में भी मैट्रो शुरू की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने लखनऊ स्थित एनेक्सी भवन में कैबिनेट बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह बात कही।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “जनता के लिए बहुत कुछ किया है। समाजवादी सरकार उप्र में हुए विकास कार्यो के बल पर जनता के बीच जाएगी और जनता समाजवादी नीतियों को स्वीकार भी करेगी। हम दोबारा सरकार बनाने जा रहे हैं।”

कैबिनेट की बैठक में हुए कुछ महत्वपूर्ण फैसलों की जानकारी देते हुए अखिलेश ने कहा कि इलाहाबाद में भी मेट्रो शुरू करने की मंजूरी कैबिनेट ने दे दी है। जल्द ही वहां सर्वेक्षण का काम शुरू होगा और उसके बाद वहां भी तेजी से काम होगा।

अखिलेश ने कहा, “उप्र में विकास बहुत तेजी से हो रहा है। लखनऊ में जल्द ही मेट्रो की शुरुआत हो जाएगी। कानपुर, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और बनारस में मेट्रो के डीपीआर को पहले ही मंजूरी मिल चुकी है।”

उन्होंने कहा कि उप्र सरकार ने एक अहम फैसला किया है जिसके तहत अब कक्षा एक से आठ तक के बच्चों को मुफ्त में बैग दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त रामपुर में एक सब स्टेशन बनाने की मंजूरी प्रदान की गई है।

बलिया के जियाउद्दीन रिजवी को अब तक मंत्री पद की शपथ न दिलाए जाने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि जब शपथ ग्रहण हुआ था तब वह धार्मिक यात्रा पर बाहर गए थे। जल्द ही उन्हें शपथ दिलाई जाएगी।

अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि 22 अगस्त से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र के दौरान सरकार अनुपूरक बजट भी पेश करेगी। इसकी जानकारी सदन में ही दी जाएगी।

विकास कार्यो के दम पर उप्र में दोबारा बनेगी सपा की सरकार : अखिलेश Reviewed by on . लखनऊ, 17 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) ने उप्र के विकास के लिए पिछले साढ़े चार वर्षो में का लखनऊ, 17 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) ने उप्र के विकास के लिए पिछले साढ़े चार वर्षो में का Rating:
scroll to top