Friday , 20 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » लेटरल एंट्री SC-ST वर्गों को आरक्षण से दूर रखने की साजिश-खड़गे ने भाजपा को घेरा

लेटरल एंट्री SC-ST वर्गों को आरक्षण से दूर रखने की साजिश-खड़गे ने भाजपा को घेरा

August 17, 2024 8:24 pm by: Category: भारत Comments Off on लेटरल एंट्री SC-ST वर्गों को आरक्षण से दूर रखने की साजिश-खड़गे ने भाजपा को घेरा A+ / A-

नई दिल्ली– आरक्षण को लेकर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी संविधान को तार-तार करते हुए आरक्षण पर डबल वार कर रही है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट लिखी. जिसमें उन्होंने कहा कि पहला, आज मोदी सरकार ने केंद्र में संयुक्त सचिव, निदेशक और उप सचिव के कम से कम 45 पद सीधी भर्ती के भरने का विज्ञापन निकाला है। खड़गे ने कहा कि क्या इसमें एससी, एसटी, ओबीसी, और ईडब्लूएस आरक्षण है?

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सोची समझी साज़िश के तहत भाजपा जानबूझकर नौकरियों में ऐसे भर्ती कर रही है, ताकि आरक्षण से SC, ST, OBC वर्गों को दूर रखा जा सके। दूसरा, यूपी में 69,000 सहायक शिक्षकों की नियुक्ति में आरक्षण घोटाले का अब हाई कोर्ट के फ़ैसले से पर्दाफ़ाश हो चुका है। राहुल गांधी ने मार्च 2024 में दलित और पिछड़े वर्ग में आरक्षण घोटाले में प्रधानमंत्री जी को पत्र लिखकर वंचित अभ्यर्थियों की आवाज़ उठाई थी। योगी सरकार ने अभ्यर्थियों से नाइंसाफ़ी करते हुए ये पद भरे थे, जिसमें दलित और पिछड़े वर्ग का आरक्षण का संवैधानिक हक़ उनसे छीना गया।

उन्होंने आगे कहा कि अब हमें पता चला की भाजपा की सहयोगी दल की केंद्रीय मंत्री ने नौकरियों में आरक्षण पर हो रहे धांधली पर सरकार का ध्यान क्यों आकृष्ट कराया था। भारत के संविधान में निहित आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक न्याय के प्रावधानों को पूर्णतः लागू करना आवश्यक है। कांग्रेस पार्टी इसीलिए सामाजिक न्याय के लिए जातिगत जनगणना की मांग कर रही है।

लेटरल एंट्री SC-ST वर्गों को आरक्षण से दूर रखने की साजिश-खड़गे ने भाजपा को घेरा Reviewed by on . नई दिल्ली- आरक्षण को लेकर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सं नई दिल्ली- आरक्षण को लेकर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सं Rating: 0
scroll to top