Thursday , 24 October 2024

Home » विश्व » रोसेफ व टेमर को पद पर नहीं देखना चाहते ब्राजीलवासी

रोसेफ व टेमर को पद पर नहीं देखना चाहते ब्राजीलवासी

ब्रासीलिया, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। ब्राजील की कम से कम 62 फीसदी जनता चाहती है कि वहां की राष्ट्रपति दिलमा रोसेफ और उप राष्ट्रपति मिचेल टेमर अपना पद छोड़ दें। एक नए सर्वेक्षण से यह खुलासा हुआ है।

ब्राजीलियन इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक ओपीनियन एंड स्टेटिक्स द्वारा कराए गए सर्वेक्षण में केवल 8 फीसदी प्रतिभागियों ने रोसेफ पर महाभियोग चलाकर उनकी जगह टेमर को नई सरकार का प्रमुख बनाने पर सहमति जताई।

16 से 24 साल के 70 फीसदी प्रतिभागियों ने दोनों नेताओं को पद से हटाने को कहा।

केवल 25 फीसदी लोगों का मानना था कि रोसेफ को अपने पद पर बने रहना चाहिए, क्योंकि वे देश में राजनीतिक और आर्थिक स्थिरता चाहते हैं।

इस सर्वेक्षण के दौरान 14 से 18 अप्रैल के बीच देश के सभी 142 नगर निगमों में कुल 2,002 लोगों से उनकी राय पूछी गई।

वित्त कानून के उल्लंघन को लेकर रोसेफ महाभियोग का सामना कर रही हैं। उनका कहना है कि उनके खिलाफ महाभियोग की प्रक्रिया तख्तापलट की कोशिश है।

रोसेफ व टेमर को पद पर नहीं देखना चाहते ब्राजीलवासी Reviewed by on . ब्रासीलिया, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। ब्राजील की कम से कम 62 फीसदी जनता चाहती है कि वहां की राष्ट्रपति दिलमा रोसेफ और उप राष्ट्रपति मिचेल टेमर अपना पद छोड़ दें। एक न ब्रासीलिया, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। ब्राजील की कम से कम 62 फीसदी जनता चाहती है कि वहां की राष्ट्रपति दिलमा रोसेफ और उप राष्ट्रपति मिचेल टेमर अपना पद छोड़ दें। एक न Rating:
scroll to top