Wednesday , 2 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » रूस की अर्थव्यवस्था को और अधिक मजबूती की जरूरत : पुतिन

रूस की अर्थव्यवस्था को और अधिक मजबूती की जरूरत : पुतिन

मास्को, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को कहा कि रूस की अर्थव्यवस्था को और अधिक गतिशील और कुशल बनाने की जरूरत है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पुतिन ने राजधानी मास्को में एक अंतर्राष्ट्रीय निवेश फोरम को संबोधित करते हुए कहा, “हम मौजूदा विकास दर से संतुष्ट नहीं हो सकते। हमें इसे वैश्विक औसत के स्तर से ऊपर ले जाना होगा।”

रूस के नेता ने कहा कि पिछली चार तिमाहियों से सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि के साथ देश की अर्थव्यवस्था में सुधार आ रहा है।

उन्होंने कहा, “पूर्व निर्धारित लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए, देश को विकास के नए स्रोतों को सक्रिय करने की आवश्यकता है।”

उन्होंने कहा कि रूस को मुख्य रूप से उत्पादन के आधुनिकीकरण और आधुनिक प्रौद्योगिकियों के आधार पर नई औद्योगिक इकाईयां शुरू करके श्रम उत्पादकता बढ़ाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि रूस को अपने कारोबारी माहौल में सुधार करना चाहिए, प्रतिस्पर्धा को प्रोत्साहित करना चाहिए और निवेश को आकर्षित करने के लिए अनुकूल वातावरण बनाना चाहिए।

पुतिन के मुताबिक, विकास का दूसरा स्रोत रूस की निर्यात क्षमता में और वृद्धि करना है।

रूस की अर्थव्यवस्था को और अधिक मजबूती की जरूरत : पुतिन Reviewed by on . मास्को, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को कहा कि रूस की अर्थव्यवस्था को और अधिक गतिशील और कुशल बनाने की जरूरत है।समाचार एजें मास्को, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को कहा कि रूस की अर्थव्यवस्था को और अधिक गतिशील और कुशल बनाने की जरूरत है।समाचार एजें Rating:
scroll to top