Sunday , 29 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » रियो ओलम्पिक (200 मी.) : बोल्ट, मेरिट, ग्रासे फाइनल में, ब्लैक और गाटलिन बाहर

रियो ओलम्पिक (200 मी.) : बोल्ट, मेरिट, ग्रासे फाइनल में, ब्लैक और गाटलिन बाहर

रियो डी जनेरियो, 18 अगस्त (आईएएनएस)। विश्व के महानतम फर्राटा धावक जमैका के उसेन बोल्ट, अमेरिका लॉशान मेरिट, कनाडा के आंद्रे दे ग्रासे ने रियो ओलम्पिक की पुरुषों की 200 मीटर स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है लेकिन जमैका के एक और दिग्गज योहान ब्लेक और अमेरिकी दिगग्ज जस्टिन गाटलिन क्वालीफाई नहीं कर सके हैं।

बोल्ट ने हीट-2 में 19.78 सेकेंड के साथ पहला स्थान हासिल किया जबकि ग्रासे ने 19.80 सेकेंड के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। प्रत्येक हीट से दो धावकों को ऑटोमेटिक क्वालीफिकेशन मिलती है।

बोल्ट ने अपने अंदाज में दौड़ते हुए बड़ी आसानी से फाइनल तक का सफर तय किया और इस सीजन का अपना सबसे अच्छा समय निकाला।

बोल्ट रियो में 100 मीटर रेस जीत चुके हैं। अब वह अपने ओलम्पिक करियर के अंतिम व्यक्तिगत मेडल स्पर्धा के अंतिम चरण में पहुंच चुके हैं। बोल्ट ने बीजिंग और लंदन ओलम्पिक में 100 तथा 200 मीटर का स्वर्ण जीता है।

इससे पहले, हीट-1 से अमेरिका के लॉशान मेरिट और फ्रांस के क्रिस्टोफर लेमेट्रो ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। मेरिट ने 19.94 और लेमेट्र ने 20.01 सेकेंड के साथ क्रमश: पहला और दूसरा स्थान हासिल किया।

हीट-3 की बात करें तो यह सबसे हंगामाखेज रहा। न तो इससे गाटलिन और न ही ब्लेक फाइनल में जगह बना सके। गाटलिन 20.13 सेकेंड के साथ तीसरे स्थान पर रहे जबकि ब्लेक 20.37 के साथ छठे स्थान पर रहे।

इस हीट से पनामा के ओलोंसे एडवर्ड (20.07) और नीडरलैंड्स के चुरांडी मार्टिना (20.10) ने सबको चौंकाते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

रियो ओलम्पिक (200 मी.) : बोल्ट, मेरिट, ग्रासे फाइनल में, ब्लैक और गाटलिन बाहर Reviewed by on . रियो डी जनेरियो, 18 अगस्त (आईएएनएस)। विश्व के महानतम फर्राटा धावक जमैका के उसेन बोल्ट, अमेरिका लॉशान मेरिट, कनाडा के आंद्रे दे ग्रासे ने रियो ओलम्पिक की पुरुषों रियो डी जनेरियो, 18 अगस्त (आईएएनएस)। विश्व के महानतम फर्राटा धावक जमैका के उसेन बोल्ट, अमेरिका लॉशान मेरिट, कनाडा के आंद्रे दे ग्रासे ने रियो ओलम्पिक की पुरुषों Rating:
scroll to top