Sunday , 29 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » यूपीआई भुगतान में 33 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ पेटीएम सबसे आगे

यूपीआई भुगतान में 33 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ पेटीएम सबसे आगे

नई दिल्ली, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)। अलीबाबा और सॉफ्टबैंक समर्थित पेटीएम ने सोमवार को कहा कि उसने सितम्बर में 13.7 करोड़ यूपीआई लेन-देन दर्ज किए हैं, जिसके साथ ही कंपनी इस क्षेत्र में सबसे आगे निकल गई है और उसकी कुल बाजार हिस्सेदारी 33 फीसदी से अधिक हो गई है।

पेटीएम का स्वामित्व रखने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने कहा कि कंपनी ऑफलाइन भुगतानों के लिए भीम यूपीआई शुरू कर रही है, जिसके तहत कंपनी के कुल 95 लाख व्यवसायी आधार में 50 लाख से ज्यादा भीम यूपीआई भुगतान स्वीकार करेंगे।

पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक एबोट ने कहा, “पेटीएम भीम यूपीआई को व्यापक रूप से स्वीकृत होते देखना उत्साहजनक है और यह लाखों यूजर के लिए भुगतान के पसंदीदा तरीका है, जिसने हमें यूपीआई भुगतान में नेतृत्वकर्ता बना दिया है।”

पेटीएम पर किए जाने वाले सभी भुगतान में से 20 फीसदी भीम यूपीआई से किए जाते हैं, जिसमें मोबाइल रिचार्ज और भुगतान, बिजली और पानी के बिल और डीटीएच रिचार्ज समेत अन्य शामिल हैं।

कंपनी ने इसके अलावा ‘पेटीएम इनबॉक्स’ के तहत ‘स्पैम-प्रूफ एसएमएस इनबॉक्स’ लांच करने की घोषणा की है।

यूपीआई भुगतान में 33 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ पेटीएम सबसे आगे Reviewed by on . नई दिल्ली, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)। अलीबाबा और सॉफ्टबैंक समर्थित पेटीएम ने सोमवार को कहा कि उसने सितम्बर में 13.7 करोड़ यूपीआई लेन-देन दर्ज किए हैं, जिसके साथ ही कं नई दिल्ली, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)। अलीबाबा और सॉफ्टबैंक समर्थित पेटीएम ने सोमवार को कहा कि उसने सितम्बर में 13.7 करोड़ यूपीआई लेन-देन दर्ज किए हैं, जिसके साथ ही कं Rating:
scroll to top