Monday , 7 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मेक्सिको में तूफान से 13 की मौत

मेक्सिको में तूफान से 13 की मौत

मेक्सिको सिटी, 26 मई (आईएएनएस)। मेक्सिको में अमेरिका की सीमा से सटे सियूडाड अकुना शहर में सोमवार को आए तूफान से 13 लोगों की मौत हो गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नागरिक सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय समन्वय विभाग के प्रमुख लुइस फेलिप पुएंटे ने सोमवार को ट्विटर के जरिये बताया, “13 लोगों की मौत की आधिकारिक पुष्टि की गई है।”

वहीं, एक स्थानीय समाचार चैनल ‘टेलीविसा’ से साक्षात्कार के दौरान पुएंटे ने बताया कि 10 वयस्क और तीन नाबालिग लोगों की मौत हुई है। तूफान में 88 लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं, जबकि 229 मामूली रूप से जख्मी हुए हैं और एक बच्चा लापता है।

सियूडाड अकुना के मेयर एवरिस्टो लेनिन पेरेस ने बताया कि नुकसान के शुरुआती आकलन से पता चलता है कि 300 घर ध्वस्त हो गए हैं, जबकि करीब 1,500 घरों को बुरी तरह नुकसान हुआ है।

तूफान के कारण जगह-जगह बिजली के खंभे और पेड़ उखड़ गए हैं। हवा 320 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही थी।

मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीटो ने कहा, “जिनके घर पूरी तरह नष्ट हो गए हैं या गंभीर रूप में क्षतिग्रस्त हुए हैं, उनके लिए अस्थाई शिविर बनाए गए हैं। प्रभावितों की मदद के लिए लिए आपातकालीन विभाग काम कर रहा है।”

मेक्सिको में तूफान से 13 की मौत Reviewed by on . मेक्सिको सिटी, 26 मई (आईएएनएस)। मेक्सिको में अमेरिका की सीमा से सटे सियूडाड अकुना शहर में सोमवार को आए तूफान से 13 लोगों की मौत हो गई।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की र मेक्सिको सिटी, 26 मई (आईएएनएस)। मेक्सिको में अमेरिका की सीमा से सटे सियूडाड अकुना शहर में सोमवार को आए तूफान से 13 लोगों की मौत हो गई।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की र Rating:
scroll to top