Friday , 20 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » महाराष्ट्र-बिहार में मेट्रो प्रोजेक्ट और 2 नए एयरपोर्ट को मिली मंजूरी

महाराष्ट्र-बिहार में मेट्रो प्रोजेक्ट और 2 नए एयरपोर्ट को मिली मंजूरी

August 16, 2024 10:18 pm by: Category: भारत Comments Off on महाराष्ट्र-बिहार में मेट्रो प्रोजेक्ट और 2 नए एयरपोर्ट को मिली मंजूरी A+ / A-

नयी दिल्ली-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज, शुक्रवार (16 अगस्त) को कैबिनेट की बैठक हुई. सूत्रों ने बताया है कि इस मीटिंग में कई अहम प्रोजेक्ट पर मुहर लगी है. जिनमें रेलवे, रोड और एयरपोर्ट से जुड़े प्रोजेक्ट्स शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, कैबिनेट ने 3 मेट्रो परियोजनाओं को मंजूरी दी. साथ ही दो नए हवाई अड्डे की सुविधाओं को भी मंजूरी दी गई.

सूचना एंव प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि ‘अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए कई प्रोजेक्ट को लाए गए हैं.’ इन प्रोजेक्ट्स में रेलवे, रोड कॉरिडोर, एयरपोर्ट से जुड़ी परियोजनाएं शामिल हैं. उन्होंने बताया कि बैंगलोर मेट्रो के फेज-3 को मंजूरी मिल गई है, साथ ही ठाणे मेट्रो को भी आज मंजूरी मिली है. इसके अलावा पुणे मेट्रो को एक्सटेंशन मिला है. मेट्रो प्रोजेक्ट्स के अलावा दो एयरपोर्ट बागडोगरा और बिहटा (बिहार) को मंजूरी मिली है.

बैंगलोर मेट्रो रेल परियोजना फेज 3 के दो कॉरिडोर को मुहर लगाई गई. इसमें पहला जेपी नगर से केम्पापुरा तक कॉरिडोर-1 है, जिसमें 21 स्टेशन होंगे. वहीं दूसरा होसाहल्ली से कदबागेरे तक कॉरिडोर-2 होगा, जिसमें 9 स्टेशन शामिल होंगे. कैबिनेट ने ठाणे इंटीग्रल रिंग मेट्रो रेल परियोजना को भी मंजूरी दी. यह परियोजना नौपाड़ा, वागले एस्टेट, डोंगरीपाड़ा, हीरानंदानी एस्टेट, कोलशेत, साकेत आदि जैसे प्रमुख इलाकों को जोड़ेगी. साथ ही कैबिनेट ने पुणे मेट्रो फेज-1 परियोजना विस्तार को मंजूरी दी. खबर है कि इसे 2029 तक चालू किया जाना है.

महाराष्ट्र-बिहार में मेट्रो प्रोजेक्ट और 2 नए एयरपोर्ट को मिली मंजूरी Reviewed by on . नयी दिल्ली-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज, शुक्रवार (16 अगस्त) को कैबिनेट की बैठक हुई. सूत्रों ने बताया है कि इस मीटिंग में कई अहम प्रोजेक्ट पर म नयी दिल्ली-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज, शुक्रवार (16 अगस्त) को कैबिनेट की बैठक हुई. सूत्रों ने बताया है कि इस मीटिंग में कई अहम प्रोजेक्ट पर म Rating: 0
scroll to top