Friday , 20 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » राज्य का पन्ना » मप्र: न्याय की आस में सागर से पैदल भोपाल के लिए निकला परिवार

मप्र: न्याय की आस में सागर से पैदल भोपाल के लिए निकला परिवार

August 12, 2024 9:38 am by: Category: राज्य का पन्ना Comments Off on मप्र: न्याय की आस में सागर से पैदल भोपाल के लिए निकला परिवार A+ / A-

रायसेन। मध्य प्रदेश में सत्ताधारी दल से जुड़े लोगों द्वारा आमजनों को प्रताड़ित करने की घटनाएं नहीं थम रही हैं। सागर जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां गांव के दबंगों द्वारा एक परिवार का घर तुड़वा दिया गया। बेघर परिवार अब न्याय की मांग को लेकर सागर से भोपाल के लिए पैदल निकला है। रविवार को रास्ते में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने रायसेन में पीड़ित परिवार से मुलाकात की और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

 

बताया जा रहा है कि पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को रायसेन जिले के बालमपुर में यह परिवार पैदल जाते दिखा। इस दौरान सिंह ने गाड़ी रुकवाकर उनसे मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। भोपाल आ रहे लोगों में चार पुरुष, तीन महिलाएं और एक छोटी बच्ची है। वे भरी बरसात में भीगते हुए पिछले चार दिन से पैदल चल रहे हैं। ताकि भोपाल में सीएम मोहन यादव उनके साथ न्याय कर सकें।

पीड़ित परिवार के मुखिया सुरेंद्र पटेल ने बताया कि उन्हें आवासीय पट्टा मिला था। गांव के ही दबंग अनिल श्रीवास्तव द्वारा प्रशासन पर दबाव बनाकर उनका घर तुड़वा दिया गया। बकौल सुरेंद्र आरोपी अनिल श्रीवास्तव भाजपा मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का करीबी है और सिंह का संरक्षण पाकर ही आरोपी उनके परिवार का उत्पीड़न कर रहा है।

सुरेंद्र पटेल ने बताया गया कि दिनांक 08.07.2024 को तहसीलदार, नायब तहसीलदार, पटवारी, एवं अनिल श्रीवास्तव, अचानक ग्राम ताजपुर हमारे घर पर आए एवं मकान को तोडने की कहने लगे। हमारा पूरा परिवार अधिकरीयो के सामने बरिश में मकान न तोडने का निवेदन करते रहे गिडगिडाते रहे। लेकिन उसी वक्त अनिल श्रीवास्तव ने किसी जेसीबी मशीन वाले को कॉल कर बुलाया।

इस दौरान पीड़ित परिवार को घर में से कोई सामान भी नहीं निकालने दिया गया और जेसीबी द्वारा पूरा मकान तोड दिया। बकौल सुरेंद्र उनका पूरा परिवार रोते गिडगिडाते रह गए लेकिन किसी को तरस नहीं आई। उन्होंने अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर भी आशंका जताई है। सुरेंद्र ने कहा कि अबतक कोई उनकी मदद करने आगे नहीं है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की पहल से उन्हें न्याय मिल जाएगी।

मप्र: न्याय की आस में सागर से पैदल भोपाल के लिए निकला परिवार Reviewed by on . रायसेन। मध्य प्रदेश में सत्ताधारी दल से जुड़े लोगों द्वारा आमजनों को प्रताड़ित करने की घटनाएं नहीं थम रही हैं। सागर जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां ग रायसेन। मध्य प्रदेश में सत्ताधारी दल से जुड़े लोगों द्वारा आमजनों को प्रताड़ित करने की घटनाएं नहीं थम रही हैं। सागर जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां ग Rating: 0
scroll to top