Sunday , 6 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मप्र : छिंदवाड़ा में अमोनिया गैस से बीमार हुए 33 बच्चों की हालत सुधरी (लीड-1)

मप्र : छिंदवाड़ा में अमोनिया गैस से बीमार हुए 33 बच्चों की हालत सुधरी (लीड-1)

छिंदवाड़ा, 23 अगस्त (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में बुधवार की दोपहर में आलू के कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस के रिसाव से पास में स्थित स्कूल के 33 बच्चे बीमार पड़ गए। इनमें से ज्यादातर बच्चों की हालत में सुधार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। एक-दो बच्चे अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं।

जिलाधिकारी जे.के. जैन ने आईएएनएस को बताया कि कुडीपुरा थाना क्षेत्र में सुबह कोल्ड स्टोरेज की पाइप लाइन से अमोनिया गैस का रिसाव होने से स्टोरेज के करीब स्थित निजी भारत भारती स्कूल में पढ़ रहे बच्चों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। इन बच्चों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

जैन ने बताया कि शाम तक ज्यादातर बच्चों की हालत में सुधार आ गया, जिसके चलते उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। एक-दो बच्चे अस्पताल में हैं, उनकी हालत भी ठीक है।

पीड़ित बच्चों ने बताया कि वे जब अपनी कक्षा में थे, तभी अचानक उनकी आंखों में जलन होने लगी और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। पहले तो उन्होंने नाक में रुमाल बांध लिया, मगर कोई लाभ नहीं हुआ। जब उन्हें चक्कर आने लगे तो शिक्षिका के साथ वे बाहर की ओर भागे।

चिकित्सकों का कहना है कि अमोनिया गैस के प्रभाव के चलते बच्चों की आंखों और गले में तकलीफ हुई, जिससे वे घबरा गए। बच्चों को ग्लूकोज की स्लाइन चढ़ाई गई, जिससे उनकी हालत तेजी से सुधरी।

उन्होंने बताया कि कुछ बच्चों को ऑक्सीजन देने की जरूरत पड़ी थी, पर सभी बच्चे खतरे से बाहर थे। कुल 33 बच्चे अस्पताल में उपचार के लिए लाए गए थे।

मप्र : छिंदवाड़ा में अमोनिया गैस से बीमार हुए 33 बच्चों की हालत सुधरी (लीड-1) Reviewed by on . छिंदवाड़ा, 23 अगस्त (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में बुधवार की दोपहर में आलू के कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस के रिसाव से पास में स्थित स्कूल के 33 ब छिंदवाड़ा, 23 अगस्त (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में बुधवार की दोपहर में आलू के कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस के रिसाव से पास में स्थित स्कूल के 33 ब Rating:
scroll to top