Thursday , 10 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » भोजन-सामग्री ले रहे संयुक्त राष्ट्र के ट्रक अफगानिस्तान में जब्त

भोजन-सामग्री ले रहे संयुक्त राष्ट्र के ट्रक अफगानिस्तान में जब्त

काबुल, 9 नवंबर (आईएएनएस)। संदिग्ध तालिबानी आतंकियों ने गुरुवार को अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत में संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) की ओर से खाद्य सहायता पहुंचाने वाले छह ट्रक को जब्त कर उनके चालकों को अगवा कर लिया। यह जानकारी सरकारी अधिकारियों ने दी।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक खाना पकाने वाला तेल, आटा, चावल से भरे ट्रक हेरात प्रांत से घोर जा रहे थे जब तालिबान के नियंत्रण वाले क्षेत्र में एक राजमार्ग पर उन्हें रोका गया।

स्थानीय सरकार के प्रवक्ता अब्दुल हई खतीबी ने कहा, “हमें अब तक पता नहीं है कि तालिबान ने ट्रकों से खाद्य सामग्री को लिया है या नहीं?”

उन्होंने बताया कि स्थानीय लोग हमलावरों के साथ बातचीत कर ट्रकों व चालकों को छुड़ाने में मदद कर रहे हैं।

खतीबी ने कहा है कि ट्रक डब्ल्यूएफपी के हैं लेकिन डब्ल्यूएफपी के प्रवक्ता ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि छह ट्रकों में से केवल दो उनके हैं।

हालांकि, घटना को लेकर किसी संगठन ने खबर लिखे जाने तक दावा नहीं किया कि इसमें किसका हाथ है। गौरतलब है कि उस क्षेत्र में तालिबान और इस्लामिक स्टेट, दोनों ही आतंकी समूह मौजूद हैं।

भोजन-सामग्री ले रहे संयुक्त राष्ट्र के ट्रक अफगानिस्तान में जब्त Reviewed by on . काबुल, 9 नवंबर (आईएएनएस)। संदिग्ध तालिबानी आतंकियों ने गुरुवार को अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत में संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी काबुल, 9 नवंबर (आईएएनएस)। संदिग्ध तालिबानी आतंकियों ने गुरुवार को अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत में संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी Rating:
scroll to top