Friday , 20 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » भारतीय हॉकी टीम ने 5वीं बार जीता एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब

भारतीय हॉकी टीम ने 5वीं बार जीता एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब

September 17, 2024 7:20 pm by: Category: खेल Leave a comment A+ / A-

भारत ने एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में चीन को 1 – 0 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया. भारत ने पांचवी बार ये ट्रॉफी अपने नाम की है. भारत के तरफ से इकलौता गोल जुगराज सिंह ने 51वें मिनट पर किया. तीन क्वार्टर तक दोनों टीमें एक भी गोल कर पाने में नाकाम रही. फाइनल मैच में चीन के डिफेंस काफी शानदार प्रदर्शन किया. जिसकी वजह से भारत को 3 क्वार्टर में गोल के मौके तो मिले लेकिन वो चीन के डिफेंस को भेद नहीं पाई.

भारत ने लीग स्टेज में चीन को 3 – 0 से हरा दिया था. इसी के साथ भारत ने एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी में बिना कोई मैच गंवाए ये खिताब अपने नाम कर लिया है. जिसमें कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने काफी अहम भूमिका निभाई है.

भारतीय हॉकी टीम ने 5वीं बार जीता एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब Reviewed by on . भारत ने एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में चीन को 1 – 0 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया. भारत ने पांचवी बार ये ट्रॉफी अपने नाम की है. भारत के तरफ से इकलौता भारत ने एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में चीन को 1 – 0 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया. भारत ने पांचवी बार ये ट्रॉफी अपने नाम की है. भारत के तरफ से इकलौता Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top