Monday , 7 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » बैकिंग शेयर उछले, एसबीआई, पीएनबी, बीओबी में सबसे ज्यादा तेजी

बैकिंग शेयर उछले, एसबीआई, पीएनबी, बीओबी में सबसे ज्यादा तेजी

मुंबई, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। सरकार की बैंकों में बड़े पैमाने पर पूंजी डालने की घोषणा के एक दिन बाद बुधवार को सरकारी बैंकों के शेयरों में जोरदार उछाल देखने को मिला, जिसमें एसबीआई, पीएनबी, बीओबी में सबसे ज्यादा तेजी रही।

बाजार विश्लेषकों ने बताया कि सभी प्रमुख सरकारी बैकों के शेयरों में तेजी रही, जिसमें भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयरों में 20 से 40 फीसदी की तेजी रही।

बीएसई के बैंकएक्स (सूचकांक) में 1,274.17 अंकों या 4.71 फीसदी की जोरदार तेजी दर्ज की गई।

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के प्रमुख (रिटेल रिसर्च) दीपक जासानी ने आईएएनएस को बताया, “आज की तेजी का मुख्य कारण सरकार द्वारा की गई पुर्नपूंजीकरण की घोषणा रही। बड़े सरकारी बैंकों के शेयरों में 20-40 फीसदी की तेजी दर्ज की गई, जो कि उन बैकों की पूंजी और एनपीए स्तर (फंसे हुए कर्जे) के हिसाब से तय की गई।”

ट्रेडबुल्स के निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव देसाई ने आईएएनएस को बताया, “लगभग सभी सरकारी बैंकों के शेयर इंट्रा-डे कारोबार में 52 हफ्तों की नई ऊंचाई पर पहुंचे। इनमें एसबीआई, बीओबी और पीएनबी प्रमुख रहे।”

उन्होंने कहा, “सरकारी बैंकों में तेजी से सेक्टोरल सूचकांक के साथ बेंचमार्क सूचकांक बीएसई के सेंसेक्स और एनएसई के निफ्टी में भी तेजी दर्ज की गई और इंट्रा-डे कारोबार में ये अब तक की सर्वाधिक ऊंचाई पर पहुंच गए।”

बैकिंग शेयर उछले, एसबीआई, पीएनबी, बीओबी में सबसे ज्यादा तेजी Reviewed by on . मुंबई, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। सरकार की बैंकों में बड़े पैमाने पर पूंजी डालने की घोषणा के एक दिन बाद बुधवार को सरकारी बैंकों के शेयरों में जोरदार उछाल देखने को मि मुंबई, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। सरकार की बैंकों में बड़े पैमाने पर पूंजी डालने की घोषणा के एक दिन बाद बुधवार को सरकारी बैंकों के शेयरों में जोरदार उछाल देखने को मि Rating:
scroll to top