Sunday , 29 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » बैंकिंग क्षेत्र में भर्तियां 21 फीसदी बढ़ीं

बैंकिंग क्षेत्र में भर्तियां 21 फीसदी बढ़ीं

नई दिल्ली, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। बैंकिंग और वित्तीय सेवा क्षेत्र में इस साल सितंबर में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में भर्ती गतिविधियों में 21 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है। नौकरी पोर्टल नौकरी डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में सोमवार को यह जानकारी दी गई।

हालांकि देश के रोजगार बाजार में अस्थिरता जारी है, लेकिन नौकरी जॉबस्पीक रिपोर्ट में पोर्टल पर सूचीबद्ध नौकरियों की समीक्षा से यह जानकारी मिलती है कि सितंबर में एक साल पहले के समान माह की तुलना में रोजगार में 3 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है।

नौकरी डॉट कॉम के मुख्य विपणन अधिकारी वी. सुरेश ने एक बयान में कहा, “रोजगार बाजार में अस्थिरता जारी रहेगी। सितंबर के जॉबस्पीक सूचकांक से पता चलता है कि सितंबर में साल-दर-साल आधार पर नौकरियों में 3 फीसदी की वृद्धि हुई। जिन क्षेत्रों में सबसे ज्यादा नौकरियां पैदा हुई उनमें बैंकिंग, वित्त सेवाएं, बीमा, औद्योगिक उत्पाद, वाहन और इंजीनियरिंग रहे।”

उन्होंने आगे कहा कि अभी कुछ महीनों तक रोजगार बाजार में अस्थिरता बनी रहेगी।

रिपोर्ट में कहा गया कि इंजीनियरिंग उद्योग में सितंबर में पिछले साल के सितंबर की तुलना में 15 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई।

वहीं, बैंकिंग और बीमा क्षेत्र में इस अवधि में नौकरियों में 32 फीसदी की तथा अकाउंट और वित्त क्षेत्र की नौकरियों में 15 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई। जबकि इस दौरान सॉफ्टवेयर क्षेत्र की नौकरियों में 6 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

बैंकिंग क्षेत्र में भर्तियां 21 फीसदी बढ़ीं Reviewed by on . नई दिल्ली, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। बैंकिंग और वित्तीय सेवा क्षेत्र में इस साल सितंबर में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में भर्ती गतिविधियों में 21 फीसदी की तेजी नई दिल्ली, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। बैंकिंग और वित्तीय सेवा क्षेत्र में इस साल सितंबर में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में भर्ती गतिविधियों में 21 फीसदी की तेजी Rating:
scroll to top