Saturday , 5 October 2024

Home » फीचर » बंद हो गई चीनी सर्च इंजन की शापिंग पोर्टल

बंद हो गई चीनी सर्च इंजन की शापिंग पोर्टल

131101120146_chinese_search_engine_baidu_624x351_reutersचीनी सर्च इंजन के शॉपिंग पोर्टल को कथित रूप से कॉपीराइट मामलों को लेकर बंद कर दिया गया है.चीनी दैनिक अख़बार की वेबसाइट साउथ-पेसिफ़िक में 31 अक्टूबर को छपी ख़बर का शीर्षक था, “कॉपीराइट के चलते बाएडू के ई-मेल बंद कर दिए गए हैं.”चीनी सर्च इंजन बाएडू ने गुरूवार को ही ऑनलाइन शॉपिंग मॉल शुरू किया था लेकिन क्लाउड कंप्यूटिंग से चलने वाली ईमेल को 24 घंटे से भी कम वक्त में संदिग्ध कॉपीराइट मसले के चलते बंद कर दिया गया.

यह ईमेल यूज़र्स को इलेक्ट्रॉनिक फ़ाइलों के आदान-प्रदान की सुविधा देती थी – जिसमें विडियो, तस्वीरें, डॉक्यूमेंट्स और म्यूज़िक शामिल हैं. यूज़र्स ट्रांजेक्शन सूचनाएं और टिप्पणियां भी पोस्ट कर सकते थे. सभी ट्रांज़ेक्शन बाएडू के पेमेंट प्लेटफॉर्म बाएफ़ुबाओ के ज़रिए की जाती थीं.सर्च इंजन का कहना था कि संभावित यूज़र्स को सम्मान पर आधारित प्रणाली के आधार पर कॉपीराइट संसाधनों को बेचना होगा.बाएडू ने कहा था कि अगर कोई कॉपीराइट संबंधी शिकायत आती है तो संबंधित इलेक्ट्रॉनिक संसाधन को रोक दिया जाएगा.हालांकि इस बयान की कॉपीराइट विशेषज्ञों ने आलोचना की थी. उन्हें लगता था कि बाएडू की कंप्यूटिंग-आधारित ई-मेल यूज़र्स को काफ़ी आज़ादी देती हैं जिससे कॉपीराइट्स के उल्लंघन की आशंका है.

बंद हो गई चीनी सर्च इंजन की शापिंग पोर्टल Reviewed by on . चीनी सर्च इंजन के शॉपिंग पोर्टल को कथित रूप से कॉपीराइट मामलों को लेकर बंद कर दिया गया है.चीनी दैनिक अख़बार की वेबसाइट साउथ-पेसिफ़िक में 31 अक्टूबर को छपी ख़बर चीनी सर्च इंजन के शॉपिंग पोर्टल को कथित रूप से कॉपीराइट मामलों को लेकर बंद कर दिया गया है.चीनी दैनिक अख़बार की वेबसाइट साउथ-पेसिफ़िक में 31 अक्टूबर को छपी ख़बर Rating:
scroll to top