Saturday , 5 October 2024

Home » विश्व » फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव : दूसरे दौर में मैक्रों का समर्थन करेंगे सरकोजी

फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव : दूसरे दौर में मैक्रों का समर्थन करेंगे सरकोजी

पेरिस, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी का कहना है कि वह राष्ट्रपति चुनाव के दूसरे दौर में इमानुएल मैक्रों का समर्थन करेंगे और उन्हें वोट देंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सरकोजी ने बुधवार को कहा कि मेरा उद्देश्य धुर दक्षिणपंथी उम्मीदवार मरीन ले पेन को जीतने से रोकना है।

उन्होंने फेसबुक संदेश में कहा, “मैं समझता हूं कि ले पेन का चुनाव और उनकी नीतियों को लागू किए जाने के बाद हमारे देश को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।”

सरकोजी ने कहा, “मैं दूसरे दौर के राष्ट्रपति चुनाव में मैक्रों को वोट दूंगा। हालांकि इसका अर्थ यह नहीं है कि मैं उनकी सभी नीतियों से सहमत हूं।”

उन्होंने कहा, “मैंने कुछ महीने पहले सक्रिय राजनीति से दूर रहने का फैसला लिया था। मेरी इस फैसले पर दोबारा गौर करने की इच्छा नहीं है।”

उन्होंने दक्षिणपंथी और मध्यमार्गी धड़ों के सभी नेताओं से अपनी ऊर्जा, प्रतिभा और क्षमताएं इकट्ठा करने और उन्हें ‘असाधारण’ स्थिति के खिलाफ इस्तेमाल करने का आह्वान किया।

फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव : दूसरे दौर में मैक्रों का समर्थन करेंगे सरकोजी Reviewed by on . पेरिस, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी का कहना है कि वह राष्ट्रपति चुनाव के दूसरे दौर में इमानुएल मैक्रों का समर्थन करेंगे और उन्ह पेरिस, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी का कहना है कि वह राष्ट्रपति चुनाव के दूसरे दौर में इमानुएल मैक्रों का समर्थन करेंगे और उन्ह Rating:
scroll to top