Sunday , 6 October 2024

Home » व्यापार » फील्डफ्रेश ने जापानी ब्रांड किक्कोमैन से की साझेदारी

फील्डफ्रेश ने जापानी ब्रांड किक्कोमैन से की साझेदारी

नई दिल्ली, 9 नवंबर (आईएएनएस)। भारती इंटरप्राइजेज और डेल मॉन्टे पैसिफिक लिमिटेड के संयुक्त उपक्रम फील्डफ्रेश फूड्स प्राइवेट लिमिटेड ने गुरुवार को जापानी हेरिटेज फूड ब्रांड किक्कोमैन के साथ रणनीतिक साझेदारी करने की घोषणा की है।

एक बयान में बताया गया कि इस साझेदारी के तहत फील्डफ्रेश ‘किक्कोमैन सोया सॉस’ को भारतीय बाजार में उतारेगी। इस रणनीतिक साझेदारी के साथ ही फील्डफ्रेश फूड्स को भारत में किक्कोमैन के उत्पादों के निर्माण और उनकी मार्केटिंग करने का एक्सक्लूसिव अधिकार मिल गया है।

इस साझेदारी के बारे में फील्डफ्रेश फूड्स प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष राकेश भारती मित्तल ने कहा, “हमें किक्कोमैन कॉर्पोरेशन के साथ साझेदारी कर बेहद खुशी हो रही है। यह एक बड़ी उपलब्धि है और यह सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ पहल के अनुरूप है। हमें पूरा विश्वास है कि प्रीमियम ओरियंटल मसाला कारोबार में किक्कोमैन की विशेषज्ञता और भारतीय बाजार में ग्राहकों की हमारी गहरी समझ, दोनों कंपनियों को इस श्रेणी में अग्रणी बनने में मदद मिलेगी। हम अगले 3 से 5 वर्ष में इस बाजार में शीर्ष कंपनी बनने में सफल रहेंगे।”

मित्तल ने बताया, “ओरियंटल व्यंजन उपलब्ध कराने वाले विशेषीकृत रेस्तराओं की संख्या में तेजी आने से हमें पूरी उम्मीद है कि इस साझेदारी से हमारे बी2बी कारोबार को काफी प्रोत्साहन मिलेगा।”

किक्कोमैन के निदेशक, कार्यकारी कॉरपोरेट अधिकारी (अंतराष्ट्रीय परिचालन खंड) ओसामु मोगी ने कहा, “भारत में किक्कोमैन के उत्पाद पेश करने के लिए फील्डफ्रेश फूड्स के साथ साझेदारी कर हम बेहद उत्साहित हैं। इस साझेदारी से न सिर्फ हमें बेहद व्यावसायिक भारतीय उपमहाद्वीप में कदम रखने का अवसर मिलेगा बल्कि हमें देश में जापानी खानपान की संस्कृति विकसित करने में भी मदद करेगा।”

किक्कोमैन रेंज के सभी उत्पाद फील्डफ्रेश फूड्स की तमिलनाडु के होसुर स्थित अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्र में निर्मित किए जाएंगे, जिसे कंपनी ने 2009-10 में करीब 150 करोड़ रुपये के निवेश से स्थापित किया है।

भारतीय सोया सॉस बाजार रिटेल और फूड सर्विस को मिलाकर करीब 100 करोड़ रुपये का है और इसके वार्षिक आधार पर 20 फीसदी की दर से बढ़ने की उम्मीद है।

फील्डफ्रेश ने जापानी ब्रांड किक्कोमैन से की साझेदारी Reviewed by on . नई दिल्ली, 9 नवंबर (आईएएनएस)। भारती इंटरप्राइजेज और डेल मॉन्टे पैसिफिक लिमिटेड के संयुक्त उपक्रम फील्डफ्रेश फूड्स प्राइवेट लिमिटेड ने गुरुवार को जापानी हेरिटेज नई दिल्ली, 9 नवंबर (आईएएनएस)। भारती इंटरप्राइजेज और डेल मॉन्टे पैसिफिक लिमिटेड के संयुक्त उपक्रम फील्डफ्रेश फूड्स प्राइवेट लिमिटेड ने गुरुवार को जापानी हेरिटेज Rating:
scroll to top