Monday , 30 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » प्रो कबड्डी लीग : बंगाल को हरा गुजरात फाइनल में

प्रो कबड्डी लीग : बंगाल को हरा गुजरात फाइनल में

मुंबई, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में नई टीम गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स ने मंगलवार को पहले क्वालीफायर मैच में बंगाल वॉरियर्स को एकतरफा मुकाबले में मात देते हुए लीग के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में गुजरात ने बंगाल को 42-17 से करारी शिकस्त दी। हालांकि बंगाल के पास फाइनल में जगह बनाने का अभी एक और मौका है। वह दूसरे क्वालीफायर में एलमिनिटेर-3 मैच की विजेता से भिड़ेगी। इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल में 28 अक्टूबर को गुजरात का सामना करेगी।

बंगाल ने पहले हाफ में गुजरात को थोड़ी टक्कर दी, लेकिन दूसरे हाफ में वह कभी भी अपनी विपक्षी टीम के आस-पास भी नहीं दिखी।

पहले हाफ में गुजरात ने 13-10 की बढ़त ले ली थी। मैच का पहला अंक गुजरात ने लिया। राकेश नरवाल ने मैच की दूसरी रेड में सफलता हासिल करत हुए गुजरात का खाता खोला। बंगाल ने फिर 2-2 की बराबरी कर ली, लेकिन गुजरात ने फिर 4-2 की बढ़त ली और इस बढ़त को कायम रखते हुए पहले हाफ का अंत तीन अंक आगे रहते हुए किया।

बंगाल को दूसरे हाफ में वापसी की उम्मीद थी, लेकिन अपने मजबूत डिफेंस के लिए जानी जाने वाली गुजरात ने उसे इस हाफ में रेडिंग और टैकल दोनों मामले में अपने पास नहीं भटकने दिया और लगातार अंक लेने के साथ बंगाल को अंक नहीं जुटाने दिए।

दूसरे हाफ में बंगाल सिर्फ अपने खाते में सात अंक ही जोड़ पाई जबकि गुजरात ने 29 अंक अपने खाते में डाले। गुजरात ने रेड से 21 तो टैकल से 14 अंक लिए जबकि बंगाल रेड से आठ और टैकल से 7 अंक ही ले पाई।

विजेता टीम के लिए एक बार फिर उसके स्टार रेडर सचिन तंवर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए नौ अंक जुटाए। महेंद्र राजपूत ने आठ अंक लिए। बंगाल के स्टार रेडर जांग कुन ली सिर्फ एक अंक ही ले पाए जो बंगाल की हार की बड़ी वजह भी साबित हुआ। दीपक नरवाल और श्रीकांत तेवतिया ने क्रमश: पांच और चार अंक लिए।

प्रो कबड्डी लीग : बंगाल को हरा गुजरात फाइनल में Reviewed by on . मुंबई, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में नई टीम गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स ने मंगलवार को पहले क्वालीफायर मैच में बंगाल वॉरियर्स को एकतरफ मुंबई, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में नई टीम गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स ने मंगलवार को पहले क्वालीफायर मैच में बंगाल वॉरियर्स को एकतरफ Rating:
scroll to top