Monday , 30 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » मनोरंजन » पीवीआर ने ‘एक्सेसेबल सिनेमा प्रोग्राम’ का किया ऐलान

पीवीआर ने ‘एक्सेसेबल सिनेमा प्रोग्राम’ का किया ऐलान

नई दिल्ली, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। भारत की सबसे बड़ी और उत्कृष्ट फिल्म प्रदर्शन कंपनी पीवीआर सिनेमाज ने ऐसे दर्शकों के लिए एक्सेसबल सिनेमा प्रोग्राम शुरू करने की घोषणा की है जो ‘चलने, सुनने और देखने से लाचार’ हैं। पहले चरण में 30 शहरों के 50 थिएटरों मंे इसके लिए सहायक उपकरण और तकनीक की व्यवस्था की जाएगी।

चलने से लाचार लोगों के लिए : पीवीआर के एक्सेसेबल सिनेमाज में ऐसे लोगों के लिए सहायक कई उपकरण होंगे जैसे स्टेप स्लाइडर, स्टेप क्लाइम्बर, रॉल-ए-रैम्प, स्टेयर लिफ्ट और वन स्टेप रैम्प होगा, ताकि ये दर्शक आसानी से व्हीलचेयर के अनुकूल तैयार सीट पर पहुंच जाएं। पीवीआर की वेबसाइट और ऐप पर ये सीट और साथ आए अन्य लोगों की सीट अंकित हैं, ताकि बुकिंग करना आसान हो।

दृष्टि से लाचार लोगों के लिए : ऐसे दर्शकों के लिए पीवीआर ब्राज्मा इंटेलिजेंट सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ साझेदारी कर एक्सएल सिनेमा ऐप के माध्यम से ऑडियो डिस्क्रिप्शन की सुविधा देगा। यह ऐप एंड्रॉयड और प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध है। इसे सिनेमा के ऑडियो ट्रैक से आसानी से सिंक्रोनाइज किया जा सकता है और यह मोबाइल फोन के हेडफोन के माध्यम से ऑडियो डिस्क्राइब्ड ट्रैक को प्ले करता है। हाल में दृष्टि से लाचार लोगों ने इस ऐप की मदद से ‘संजू’ और ‘अंधाधुन’ मूवी का मजा लिया।

सुनने से लाचार लोगों के लिए : ऐसे दर्शकों के लिए पीवीआर ने शाम 6 बजे के बाद के पहले शो में सबटाइटल के साथ फिल्में (सब-टाइटल/ कैप्शन के साथ रिलीज फिल्में) दिखाने की व्यवस्था की है।

पीवीआर लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक संजीव बिजली ने कहा, “एक्सेसेबल सिनेमाज का मकसद जन-जन को फिल्म देखने का आनंद देना है। हमें विश्वास है कि इस प्रयास से हम समाज के एक बड़े तबके को यह आनंद दे पाएंगे जो अब तक इससे वंचित रहा है।”

पीवीआर सिनेमाज के सीईओ गौतम दत्ता ने कहा, “एक्सेसेबल सिनेमाज लांच करते हुए हम बहुत खुश हैं, क्यांेकि हमारा मानना है कि मनोरंजन का अधिकार सभी को है। आज पीवीआर में हम सभी ‘एक्सेसेबिलिटी’ को सफल बनाना अपना साझा लक्ष्य मानते हंै। हम अपने नए स्ट्रक्च र के माध्यम से दर्शकों को इसका पूरा लाभ देंगे।”

पीवीआर ने ‘एक्सेसेबल सिनेमा प्रोग्राम’ का किया ऐलान Reviewed by on . नई दिल्ली, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। भारत की सबसे बड़ी और उत्कृष्ट फिल्म प्रदर्शन कंपनी पीवीआर सिनेमाज ने ऐसे दर्शकों के लिए एक्सेसबल सिनेमा प्रोग्राम शुरू करने की घो नई दिल्ली, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। भारत की सबसे बड़ी और उत्कृष्ट फिल्म प्रदर्शन कंपनी पीवीआर सिनेमाज ने ऐसे दर्शकों के लिए एक्सेसबल सिनेमा प्रोग्राम शुरू करने की घो Rating:
scroll to top