Sunday , 22 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्मंपथ » पान सिंह का नाम रिकॉर्ड में

पान सिंह का नाम रिकॉर्ड में

irfan_khanजब निर्देशक तिग्मांशु धूलिया ने ये तय किया था कि वो पान सिंह तोमर पर फिल्म बनाएंगे तो उन्हें पता नहीं था कि फिल्म बनाने के लिए वो अपनी रिसर्च कहां से शुरू करें क्योंकि पान सिंह पर कोई ठोस जानकारी मौजूद ही नहीं थी.

लेकिन आज बात ज़रा अलग है. फिल्म ‘पान सिंह तोमर’ साल 2012 के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी है. साथ ही फिल्म में पान सिंह की भूमिका निभाने वाले इरफ़ान खान ने भी पहला राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है.

इरफ़ान कहते हैं, ”पान सिंह तोमर एक ऐसा आदमी था जिसकी ज़िन्दगी के बारे में बहुत ही कम लोग जानते थे. हमारी इस फिल्म के ज़रिए पान सिंह का नाम देश की जनता तक पहुंच पाया हमें इस बात की बहुत ख़ुशी है. पान सिंह तोमर नाम की फिल्म सर्वश्रेष्ठ फिल्म है अब तो कम से कम उनका नाम रिकॉर्ड में होगा.”

पान सिंह का नाम रिकॉर्ड में Reviewed by on . जब निर्देशक तिग्मांशु धूलिया ने ये तय किया था कि वो पान सिंह तोमर पर फिल्म बनाएंगे तो उन्हें पता नहीं था कि फिल्म बनाने के लिए वो अपनी रिसर्च कहां से शुरू करें जब निर्देशक तिग्मांशु धूलिया ने ये तय किया था कि वो पान सिंह तोमर पर फिल्म बनाएंगे तो उन्हें पता नहीं था कि फिल्म बनाने के लिए वो अपनी रिसर्च कहां से शुरू करें Rating:
scroll to top