Sunday , 29 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » पाकिस्तान पहुंचे अमेरिकी विदेश मंत्री टिलरसन

पाकिस्तान पहुंचे अमेरिकी विदेश मंत्री टिलरसन

इस्लामाबाद, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन मंगलवार को पाकिस्तान पहुंचे जहां वह दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर वार्ता करेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक नए अमेरिकी प्रशासन के कार्यभार संभालने के बाद टिलरसन का यह पहला पाकिस्तान दौरा है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अगस्त में अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया के लिए नई रणनीति की घोषणा के बाद किसी वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी का भी यह पहला दौरा है।

पाकिस्तान के सरकारी रेडियो की खबर के मुताबिक अमेरिकी विदेश मंत्री की उनके पाकिस्तानी समकक्ष ख्वाजा आसिफ के साथ वार्ता निर्धारित है। टिलरसन प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी और सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा से भी मुलाकात करेंगे।

टिलरसन के साथ आसिफ की यह मुलाकात एक महीने से भी कम समय में दूसरी बार हो रही है।

विदेश मंत्रालय के मुताबिक इससे पहले दोनों नेता वाश्िंगटन में भी मिल चुके हैं और भारत, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के रिश्तों समेत द्विपक्षीय संबंधों और क्षेत्रीय सुरक्षा की स्थिति पर चर्चा कर चुके हैं।

पाकिस्तान पहुंचे अमेरिकी विदेश मंत्री टिलरसन Reviewed by on . इस्लामाबाद, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन मंगलवार को पाकिस्तान पहुंचे जहां वह दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर वा इस्लामाबाद, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन मंगलवार को पाकिस्तान पहुंचे जहां वह दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर वा Rating:
scroll to top