Saturday , 5 October 2024

Home » फीचर » पत्रकार कल्याण कोष के गठन की योजनाः शारदा

पत्रकार कल्याण कोष के गठन की योजनाः शारदा

प्रदेश के सभी जिलों में बनवाए जाएंगे पत्रकार प्राइवेट वार्ड

timthumbशहडोल। वर्किग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष ने  शहडोल संभाग का दौरा किया जिसमें संभाग के सभी जिलाध्यक्ष व महासचिव शामिल हुए। बैठक में  प्रदेशाध्यक्ष राधावल्लभ शारदा ने बताया कि पत्रकारों के वेलफेयर के लिए भी यूनियन कार्य कर रहा है। जिसमें जिला चिकित्सालय में पत्रकारों के लिए प्राइवेट वार्डों का निर्माण कराना, भोपाल में तत्कालीन सांसद एवं नवभारत के मालिक प्रफुल्ल माहेश्वरी के सांसद निधि से दो वार्ड बनवाए हैं। इसी तरह बैतूल के तत्कालीन सांसद खंडेलवाल जी के सांसद निधि से वार्ड बनवाए हैं। अब यूनियन का प्रयास है कि प्रदेश के समस्त जिला चिकित्सालयों में पत्रकार प्राइवेट वार्ड का निर्माण कराया जाये और पत्रकारों के दुःख तकलीफ के समय आर्थिक मदद के लिए पत्रकार कल्याण कोष की स्थापना का भी निर्णय लिया गया है। 2॰14 से इस योजना पर कार्य प्रारंभ किया जाएगा। इस योजना के तहत पत्रकार के पुत्र अथवा पुत्री को उच्च शिक्षा के लिए स्कालशिप, बीमारी पर, पुत्री के विवाह पर एवं पत्रकार की मृत्यु पर आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। साथ ही पत्रकारों पर दर्ज हो रहे प्रकरणों पर रोष प्रगट किया।

प्रदेश अध्यक्ष श्री शारदा ने बताया कि एक संघ ने उच्च न्यायालय में एम.पी. शब्द पर स्थगन ले लिया है जबकि उक्त संघ ने 1998 में संघ के विधान में संशोधन करते हुए लिखा कि अंग्रेजी में एम.पी. वर्किग जर्नलिस्ट यूनियन से भी सम्बोधित किया जाये, जिसे पंजीयक व्यावसायिक संघ ने अमान्य किया है। 2॰13 में भी हमारे नाम पर आपत्ति की थी जिसे पंजीयक ने निरस्त कर दिया। हमें पूर्ण विश्वास है कि न्याय हमारे पक्ष में होगा।

बैठक में वर्किग जर्नलिस्ट यूनियन इकाई शहडोल जिले के जिलाध्यक्ष हारून रशीद खान, अनूपपुर जिले के जिलाध्यक्ष अभय पाठक एवं उमरिया जिले से मोहम्मद खालिक अंसारी, राजू गुप्ता, बजरंग बहादुर सोनी, डा.बृजेश द्विवेदी, वीरेन्द्र प्रभाकर एवं शहडोल जिले से कमलेश दाहिया, संजय तिवारी, अजय कुमार पाल, उमानाथ बर्मन, निलेश कुमार शर्मा, अयाजुद्दीन सिद्दीकी, चंदन वर्मा, इसहाक खान, राजीव सिंह, श्रीमती निहारिका सिंह,अजय नामदेव, राकेश गुप्ता, देवकीनंदन सोधियां, आदित्य्ा सिंह राणा, छोटेलाल गुप्ता, पवन कुमार पैकरा, संजीव कुमार गुप्ता शामिल हुए। साथ ही वर्किग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेश सचिव पंकज अग्निहोत्री भी शामिल रहे साथ ही प्रदेशाध्यक्ष श्री शारदा ने बैठक के दौरान यह भी निर्णय लिया कि विकास अग्रवाल को रीवा संभाग का दायित्व देते हुए कृपा शंकर मिश्रा के स्थान पर संभागीय संयोजक नियुक्त किया गया। श्री अग्रवाल का सहयोग शहडोल संभाग के अध्य्ाक्ष राहुल सिंह राणा करेंगे। दुःख के साथ यह भी निर्णय लिया गया कि शहडोल संभाग के संयोजक डल्लू सोनी को पद मुक्त किया गया है।
पत्रकार कल्याण कोष के गठन की योजनाः शारदा Reviewed by on . प्रदेश के सभी जिलों में बनवाए जाएंगे पत्रकार प्राइवेट वार्ड शहडोल। वर्किग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष ने  शहडोल संभाग का दौरा किया जिसमें संभाग के सभी जिल प्रदेश के सभी जिलों में बनवाए जाएंगे पत्रकार प्राइवेट वार्ड शहडोल। वर्किग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष ने  शहडोल संभाग का दौरा किया जिसमें संभाग के सभी जिल Rating:
scroll to top