Saturday , 21 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » डेबिट, क्रेडिट कार्ड से कर सकेंगे जीएसटी का भुगतान

डेबिट, क्रेडिट कार्ड से कर सकेंगे जीएसटी का भुगतान

इंदौर, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। सरकार ने रविवार को कहा कि प्रस्तावित वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) व्यवस्था के तहत व्यक्ति या संस्था द्वारा डेबिट या क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर ऑनलाइन इन करों का भुगतान किया जा सकता है।

यहां ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को संबोधित करते हुए राजस्व सचिव हसमुख अधिया ने कहा, ” भुगतान के संदर्भ में सबसे अच्छी बात यह होने जा रही है कि सभी भुगतान ऑनलाइन किए जाएंगे। आप भुगतान के किसी भी तरीके इलेक्ट्रॉनिक, एनईएफटी, आरटीजीएस का चुनाव कर सकेंगे। आप इसे किसी भी बैंक के डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड से कर सकेंगे। “

अधिया ने कहा, “आपको सरकार के बैंक में खाता खोलने की जरूरत नहीं होगी। यदि आपका खाता एक निजी बैंक में है तो आप धन हस्तांतरण कर सकते हैं और यह सरकार के पास पहुंच जाएगा। “

उच्च अधिकारी ने कहा कि जीएसटी व्यापारियों और उद्योग के लिए इनपुट टैक्स क्रेडिट का उपयोग आसान कर देगा। साथ ही साथ पूरे देश के एक बाजार बन जाने से अनुपालन के बोझ से राहत देगा।

उन्होंने कहा, “मैंने राज्यों से सेवा के क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा है क्योंकि मांग बढ़ने के साथ-साथ उद्योग अपने आप आ जाते हैं।”

डेबिट, क्रेडिट कार्ड से कर सकेंगे जीएसटी का भुगतान Reviewed by on . इंदौर, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। सरकार ने रविवार को कहा कि प्रस्तावित वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) व्यवस्था के तहत व्यक्ति या संस्था द्वारा डेबिट या क्रेडिट कार्ड का इंदौर, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। सरकार ने रविवार को कहा कि प्रस्तावित वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) व्यवस्था के तहत व्यक्ति या संस्था द्वारा डेबिट या क्रेडिट कार्ड का Rating:
scroll to top