Monday , 30 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » चोटिल विनेश 2 सप्ताह के लिए बाहर

चोटिल विनेश 2 सप्ताह के लिए बाहर

रियो डी जनेरियो, 18 अगस्त (आईएएनएस)। भारत की महिला फ्रीस्टाइल पहलवान विनेश फोगाट चोट के कारण दो सप्ताह तक मैट से दूर रहेंगी।

रियो डी जनेरियो, 18 अगस्त (आईएएनएस)। भारत की महिला फ्रीस्टाइल पहलवान विनेश फोगाट चोट के कारण दो सप्ताह तक मैट से दूर रहेंगी।

विनेश को लेकर यह खबर ऐसे समय में आया जब भारत के लिए 58 किलोग्राम वर्ग में साक्षी मलिक ने कांस्य जीतकर भारतीयों को खुश प्रदान की।

विनेश का परीक्षण करने वाले डॉक्टरों ने बुधवार को साक्षी के मुकाबले के बाद विनेश के दो सप्ताह तक मैट से दूर रहने की घोषणा की।

विनेश को क्वार्टर फाइनल मैच के दौरन चीन की सुन यानान के खिलाफ खेलते हुए चोट लगी थी।

रियो में भारतीय प्रतिनिधिमंडल के प्रमुक राकेश गुप्ता ने कहा, “विनेश को टेंडन टीयर है। कोई फ्रेक्चर नहीं है। डॉक्टरों ने कहा है कि उन्हें पूरी तरह फिट होने में कुछ सप्ताह लगेगा।”

पहले मुकाबले में शानदार जीत हासिल करने वाली विनेश फ्रीस्टाइल स्पर्धा के 48 किलोग्राम भारवर्ग के 1/4 फाइनल्स मुकाबले के दौरान गंभीर रूप से चोटिल हो गईं और उन्हें ओलम्पिक का अपना सफर यहीं रोकना पड़ा।

चीन की सुन यानान के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विनेश एक समय 1-0 से आगे चल रही थीं, लेकिन तभी युनान ने अपने मजबूत दांव में फंसा लिया। विनेश ने इस दांव में फंसकर दो अंक तो गंवा ही बैठीं, बल्कि उनका पैर बुरी तरह मुड़ गया और वह दर्द से कराहने लगीं।

वह इसके बाद खड़ी भी नहीं हो पाईं और मुकाबले से हटने का फैसला कर लिया। रैफरी ने सुन यानान को विजयी घोषित कर दिया।

विनेश को स्ट्रेचर पर बाहर ले जाया गया। विनेश के चोटिल होने का दुख उनकी विपक्षी खिलाड़ी के चेहरे पर साफ देखा जा सकता था।

यानान इस मुकाबले से पांच क्लासीफिकेशन अंक हासिल करने में भी सफल रहीं।

इससे पहले विनेश ने दमदार प्रदर्शन करते हुए एकतरफा मुकाबले में जीत हासिल करते हुए 1/4 फाइनल्स में प्रवेश किया था। विनेश को क्वालिफिकेशन राउंड में बाई मिला था और उन्होंने सीधे 1/8 फाइनल्स चरण से अपने अभियान की जीत के साथ शुरुआत की थी।

चोटिल विनेश 2 सप्ताह के लिए बाहर Reviewed by on . रियो डी जनेरियो, 18 अगस्त (आईएएनएस)। भारत की महिला फ्रीस्टाइल पहलवान विनेश फोगाट चोट के कारण दो सप्ताह तक मैट से दूर रहेंगी।रियो डी जनेरियो, 18 अगस्त (आईएएनएस)। रियो डी जनेरियो, 18 अगस्त (आईएएनएस)। भारत की महिला फ्रीस्टाइल पहलवान विनेश फोगाट चोट के कारण दो सप्ताह तक मैट से दूर रहेंगी।रियो डी जनेरियो, 18 अगस्त (आईएएनएस)। Rating:
scroll to top