Monday , 23 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीन में बच्चों की मौजूदगी वाले रियलिटी शो के निर्माण, प्रसारण पर रोक

चीन में बच्चों की मौजूदगी वाले रियलिटी शो के निर्माण, प्रसारण पर रोक

चीन के मीडिया नियामक स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ प्रेस, पब्लिकेशन, रेडियो, फिल्म एवं टेलीविजन (एसएपीपीआरएफटी) ने यह कहते हुए प्रतिबंध की घोषणा की कि रियलिटी शो पर ‘कड़ाई से नियंत्रण’ लगना चाहिए।

कुछ टेलीविजन चैनलों ने सेलिब्रिटी बाल कलाकारों वाले रियलिटी शो पहले ही रद्द कर दिए हैं, जिनमें ‘डैड! वेयर आर वी गोइंग?’ और ‘डैड केम बैक’ शामिल हैं।

एसएपीपीआरएफटी के आकड़ों से पता चलता है कि 2015 में देश में 100 से ज्यादा मनोरंजक कार्यक्रमों का टेलीविजन पर प्रसारण किया गया, जिनमें से कई रियलिटी शो थे जिनमें बच्चे थे। इन रियलिटी शो से 10 अरब युआन (1.55 अरब डॉलर) से अधिक का विज्ञापन राजस्व प्राप्त हुआ था।

एसएपीपीआरएफटी ने जुलाई 2015 में ऐसा ही एक आंकड़ा जारी कर नाबालिगों की हिफाजत के लिए रियलिटी शो में उनकी भागीदारी सीमित कर दी थी।

चीन में बच्चों की मौजूदगी वाले रियलिटी शो के निर्माण, प्रसारण पर रोक Reviewed by on . चीन के मीडिया नियामक स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ प्रेस, पब्लिकेशन, रेडियो, फिल्म एवं टेलीविजन (एसएपीपीआरएफटी) ने यह कहते हुए प्रतिबंध की घोषणा की कि रियलिटी शो पर ' चीन के मीडिया नियामक स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ प्रेस, पब्लिकेशन, रेडियो, फिल्म एवं टेलीविजन (एसएपीपीआरएफटी) ने यह कहते हुए प्रतिबंध की घोषणा की कि रियलिटी शो पर ' Rating:
scroll to top