Saturday , 21 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » चीन में ‘दीदी’ को पछाड़ने छोटे शहरों में जाएगी ‘उबर’

चीन में ‘दीदी’ को पछाड़ने छोटे शहरों में जाएगी ‘उबर’

उबर ने गुरुवार को कहा कि पूर्वी चीन के अनहुई प्रांत की राजधानी हेफे में उसकी एप आधारित परिवहन सेवा का मार्च में लांच करने के बाद से रोजाना 30 फीसदी से अधिक गति से विस्तार हो रहा है। कंपनी दुनियाभर के करीब 400 शहरों में कारोबार कर रही है और इतनी तेज गति से उसकी सेवा का कहीं भी विस्तार नहीं हुआ। इस शहर में उबर की बाजार हिस्सेदारी 50 फीसदी से अधिक हो चुकी है।

चीन में वाहनों की साझेदारी का तेजी से विकास हो रहा है और सार्वजनिक वाहनों के विकल्प के रूप में एप आधारित सेवा को काफी अपनाया जा रहा है।

उबर के हेफे संचालन के प्रमुख वेन यिलोंग ने संवाददाताओं से कहा कि माना यह जाता है कि बीजिंग और शंघाई जैसे प्रमुख शुहरों में कारोबार शुरू करना आसान है, लेकिन उबर को चीन के छोटे शहरों में काफी सफलता मिल रही है।

दूसरी श्रेणी के दो शहर पूर्वी चीन के हांगझो और दक्षिण-पश्चिमी आर्थिक शहर चेंगदू उबर के लिए दुनिया में सबसे बेहतर कारोबारी प्रदर्शन करने वाले दो शहर बन गए हैं।

दूसरी कई विदेशी कंपनियों की भांति उबर ने भी 2014 में चीन में बड़े शहरों के साथ अपने कारोबार की शुरुआत की थी और गत वर्ष की दूसरी छमाही से इसने छोटे शहरों में भी पांव फैलाने शुरू कर दिए हैं।

आईरिसर्च के आंकड़े के मुताबिक, उबर की प्रतिस्पर्धी दीदी चीन के 400 से अधिक शहरों में कारोबार कर रही है और फरवरी में देश में एप आधारित परिवहन सेवा बाजार में उसकी 84.1 फीसदी हिस्सेदारी है।

चीन में ‘दीदी’ को पछाड़ने छोटे शहरों में जाएगी ‘उबर’ Reviewed by on . उबर ने गुरुवार को कहा कि पूर्वी चीन के अनहुई प्रांत की राजधानी हेफे में उसकी एप आधारित परिवहन सेवा का मार्च में लांच करने के बाद से रोजाना 30 फीसदी से अधिक गति उबर ने गुरुवार को कहा कि पूर्वी चीन के अनहुई प्रांत की राजधानी हेफे में उसकी एप आधारित परिवहन सेवा का मार्च में लांच करने के बाद से रोजाना 30 फीसदी से अधिक गति Rating:
scroll to top