Sunday , 29 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » फीचर » चरण सिंह स्मारक के लिए रालोद आंदोलन छेड़ेगा

चरण सिंह स्मारक के लिए रालोद आंदोलन छेड़ेगा

09ele10लखनऊ, 21 सितंबर – राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने एक बार फिर पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के दिल्ली आवास को स्मारक घोषित करने की मांग की है। पार्टी ने रविवार को कहा कि यदि केंद्र सरकार चौधरी चरण सिंह के आवास को जल्द स्मारक घोषित नहीं करता है तो सरकार को किसान विरोधी करार देते हुए व्यापक जनांदोलन छेड़ा जाएगा। रालोद के प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना सिंह चौहान ने बताया कि यह निर्णय रविवार को इस मुद्दे को लेकर दिल्ली ग्रामीण समाज की बैठक में लिया गया।

चौहान के मुताबिक, बैठक में दिल्ली ग्रामीण समाज के महासचिव राय सिंह बल्हारा ने कहा कि 12 तुगलक रोड से लाखों-करोड़ों किसानों की भावनाएं जुड़ी हैं। इसी कोठी में चाध चरण सिंह ने अंतिम सांस ली। इसलिए किसान 12, तुगलक रोड को महज एक कोठी नहीं, बल्कि ‘किसान मंदिर’ मानते हैं।

चौहान ने बताया कि ग्रामीण समाज ने चरण सिंह स्मारक बनाए जाने की मांग करते हुए केंद्र सरकार को चेतावनी दी है कि वह उनकी कोठी को जल्द से जल्द स्मारक घोषित करे, अन्यथा लाखों किसान नरेंद्र मोदी सरकार को ‘किसान विरोधी’ करार देते हुए व्यापक आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि इस आंदोलन में रालोद सहित सभी किसान संगठन सक्रिय भूमिका अदा करेंगे।

चरण सिंह स्मारक के लिए रालोद आंदोलन छेड़ेगा Reviewed by on . लखनऊ, 21 सितंबर - राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने एक बार फिर पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के दिल्ली आवास को स्मारक घोषित करने की मांग की है। पार्टी ने रविवार को लखनऊ, 21 सितंबर - राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने एक बार फिर पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के दिल्ली आवास को स्मारक घोषित करने की मांग की है। पार्टी ने रविवार को Rating:
scroll to top