Saturday , 5 October 2024

Home » खेल » गोल्फ : चिराग ने फिर से हासिल किया एशियन टूर कार्ड

गोल्फ : चिराग ने फिर से हासिल किया एशियन टूर कार्ड

सिंगापुर, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय गोल्फ खिलाड़ी चिराग कुमार ने रविवार को संपन्न हुए 10 लाख डॉलर इनामी राशि वाले मकाऊ ओपन में संयुक्त रूप से दूसरा स्थान पर रहते हुए एशियन टूर-2016 कार्ड फिर से हासिल कर लिया।

चिराग का 2011 के बाद से यह सबसे बेहतर प्रदर्शन रहा।

पिछले वर्ष चिराग एशियन टूर ऑर्डर ऑफ मेरिट में 65वें स्थान पर रहे थे, जिसके कारण उन्हें एशियन टूर की सभी स्पर्धाओं में खेलने का मौका नहीं मिला था।

लेकिन इस वर्ष अपने दमदार प्रदर्शन के बल पर चिराग अगले वर्ष के लिए एशियन टूर का फुल कार्ड हासिल करने में सफल रहे हैं।

मकाऊ ओपन में विजेता रहे आस्ट्रेलिया के स्कॉट हेंड से तीन शॉट पीछे रहे चिराग ने 865,000 डॉलर की इनामी राशि अर्जित की और ऑर्डर ऑफ मेरिट में 69वें पायदान से लंबी छलांग लगाते हुए 24वां स्थान हासिल कर लिया।

चिराग ने कहा कि उन्हें हमवतन अनिर्बान लाहिड़ी और गगनजीत भुल्लर से प्रेरणा मिली। उल्लेखनीय है कि दोहा एशियाई खेलों-2006 में चिराग, लाहिड़ी और भुल्लर रजत पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे।

चिराग ने कहा, “उन्हें इतना शानदार प्रदर्शन करते देखकर मुझे भी प्रेरणा मिली। हम सभी ने लगभग साथ-साथ इस खेल में कदम रखा और लगभग साथ-साथ ही पेशेवर गोल्फ अपनाया। तब से अब तक गगनजीत स्टार खिलाड़ी हो चुका है और लाहिड़ी भी उसी ओर अग्रसर हैं।”

लाहिड़ी एशियन टूर ऑर्डर ऑफ मेरिट में शीर्ष पर कायम हैं, जबकि भारत के ही एस. एस. पी. चौरसिया चौथे स्थान पर हैं।

गोल्फ : चिराग ने फिर से हासिल किया एशियन टूर कार्ड Reviewed by on . सिंगापुर, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय गोल्फ खिलाड़ी चिराग कुमार ने रविवार को संपन्न हुए 10 लाख डॉलर इनामी राशि वाले मकाऊ ओपन में संयुक्त रूप से दूसरा स्थान पर सिंगापुर, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय गोल्फ खिलाड़ी चिराग कुमार ने रविवार को संपन्न हुए 10 लाख डॉलर इनामी राशि वाले मकाऊ ओपन में संयुक्त रूप से दूसरा स्थान पर Rating:
scroll to top