Monday , 7 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » केजरीवाल से ‘झूठा हलफनामा’ दायर करने पर जवाब मांगा

केजरीवाल से ‘झूठा हलफनामा’ दायर करने पर जवाब मांगा

नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा दाखिल एक याचिका पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जवाब मांगा है, जिसमें जेटली ने मानहानि मामले में केजरीवाल पर कथित तौर पर एक झूठा हलफनामा दायर करने का आरोप लगाया है।

जेटली ने न्यायमूर्ति मनमोहन से कहा कि उनके पास वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का एक पत्र है, जिसमें वकील ने आरोप लगाया है कि उन्हें केजरीवाल ने वित्त मंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल करने का निर्देश दिया था।

अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए 11 दिसंबर की तारीख दी है।

केजरीवाल के पूर्व वकील रामजेठमलानी ने बहस के दौरान जेटली के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था।

वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा 2015 में आम आदमी पार्टी के पांच नेताओं व केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) मामले में 10 करोड़ रुपये के मानहानि का मुकदमा दायर किया गया था, जिसमें राम जेठमलानी, केजरीवाल के वकील हुआ करते थे। इसी में एक सुनवाई के दौरान जेठमलानी ने जेटली के संदर्भ में आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग किया था।

बाद में केजरीवाल ने अदालत में एक हलफनामा दायर किया जिसमें कहा गया कि जेटली के खिलाफ राम जेठमलानी को आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल करने का निर्देश नहीं दिया गया था, जबकि जेठमलानी ने कहा है कि उन्हें ऐसे शब्द का इस्तेमाल करने का निर्देश केजरीवाल ने दिया था।

एक नई याचिका में जेटली ने केजरीवाल के खिलाफ गलत बयान बनाने व एक झूठा हलफनामा दायर करने के लिए एक आपराधिक शिकायत दायर करने की अनुमति देने की मांग की।

जेटली ने केजरीवाल के वकील रामजेठमलानी द्वारा जिरह के दौरान उनके खिलाफ आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल करने पर नया दस करोड़ का मानहानि का मामला दायर किया है।

केजरीवाल से ‘झूठा हलफनामा’ दायर करने पर जवाब मांगा Reviewed by on . नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा दाखिल एक याचिका पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जवाब मांगा है, नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा दाखिल एक याचिका पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जवाब मांगा है, Rating:
scroll to top