Saturday , 5 October 2024

Home » विश्व » एयर फ्रांस के विमान को अमेरिकी लड़ाकू विमानों ने घेरे में लिया

एयर फ्रांस के विमान को अमेरिकी लड़ाकू विमानों ने घेरे में लिया

न्यूयॉर्क, 26 मई (आईएएनएस)। टेलीफोन पर धमकी मिलने के बाद पेरिस से न्यूयॉर्क के जॉन एफ.केनेडी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आ रहे एयर फ्रांस के यात्री विमान को अमेरिका के दो एफ-15 लड़ाकू विमानों ने अपने घेरे में ले लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

स्थानीय मीडिया ने सोमवार को बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर कहा कि एयर फ्रांस के विमान में रासायनिक हथियार मौजूद है।

समाचार एजेंसी ‘एफे’ ने एफबीआई द्वारा जारी बयान के हवाले से कहा कि टेलीफोन धमकी के बाद विशेष एहतियात के तौर पर विमान को सैन्य सुरक्षा में ले लिया गया। हालांकि, एजेंसी का कहना है कि विमान के यात्रियों को इससे कोई खतरा नहीं था।

एफबीआई के मुताबिक, विमान सुरक्षित रूप से जेएफके हवाईअड्डे पर उतर गया। विमान से यात्रियों को उतारे जाने के बाद विमान की तलाशी ली गई, जिसके बाद इसे खतरे से मुक्त करार दे दिया गया।

समाचार चैनल ‘एबीसी’ के मुताबिक, न्यूयॉर्क पहुंचने से चार घंटे पहले मेरीलैंड पुलिस को एक अज्ञात टेलीफोन नंबर से विमान में रासायनिक हथियार होने की खबर मिली।

अमेरिकी प्रशासन एयर फ्रांस के विमान से संपर्क नहीं साध सका, इसलिए दो एफ-15 लड़ाकू विमानों को तैनात किया गया ताकि वे विमान के उतरने तक उसे अनुरक्षण दें।

एयर फ्रांस के विमान को अमेरिकी लड़ाकू विमानों ने घेरे में लिया Reviewed by on . न्यूयॉर्क, 26 मई (आईएएनएस)। टेलीफोन पर धमकी मिलने के बाद पेरिस से न्यूयॉर्क के जॉन एफ.केनेडी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आ रहे एयर फ्रांस के यात्री विमान को अमे न्यूयॉर्क, 26 मई (आईएएनएस)। टेलीफोन पर धमकी मिलने के बाद पेरिस से न्यूयॉर्क के जॉन एफ.केनेडी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आ रहे एयर फ्रांस के यात्री विमान को अमे Rating:
scroll to top