Saturday , 5 October 2024

Home » भारत » एयर इंडिया प्रमुख लोहानी होंगे रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन (लीड-1)

एयर इंडिया प्रमुख लोहानी होंगे रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन (लीड-1)

नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। एयर इंडिया प्रमुख अश्वनी लोहानी को बुधवार को रेलवे बोर्ड का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया।

एक के बाद एक रेल दुर्घटनाओं के बाद बुधवार को ए. के. मित्तल ने रेलवे बोर्ड चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया। उनकी जगह लोहानी को नियुक्त किया गया है।

एक आधिकारिक वक्तव्य में कहा गया कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने लोहानी की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

लोहानी 1980 बैच के इंडियन रेलवेज सर्विस ऑफ मेकैनिकल इंजीनियर्स से संबद्ध हैं।

रेल मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने इससे पहले आईएएनएस को बताया कि मित्तल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है।

इससे पहले बुधवार को ही रेल मंत्री सुरेश प्रभु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले और इस्तीफे की पेशकश की। प्रभु ने कहा है कि प्रधानमंत्री ने उनसे ‘इंतजार’ करने को कहा है।

2015 के आखिर में एयर इंडिया के चेयरमैन बने 58 वर्षीय लोहानी को सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों के कायाकल्प के लिए जाना जाता है। वह सरकार द्वारा एयर इंडिया के रणनीतिक विनिवेश का फैसला लिए जाने के बीच एयर इंडिया के वैश्विक विस्तार की योजना को एक रूप में देने में लगे हुए थे।

लोहानी ने छह अगस्त को आईएएनएस को दिए साक्षात्कार में कहा था कि विनिवेश का ‘पीड़ादायी फैसला’ एयर इंडिया के लिए और उसके कर्मचारियों के लिए भविष्य के नए दरवाजे खोलेगा।

एयर इंडिया प्रमुख लोहानी होंगे रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन (लीड-1) Reviewed by on . नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। एयर इंडिया प्रमुख अश्वनी लोहानी को बुधवार को रेलवे बोर्ड का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया।एक के बाद एक रेल दुर्घटनाओं के बाद बुधवा नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। एयर इंडिया प्रमुख अश्वनी लोहानी को बुधवार को रेलवे बोर्ड का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया।एक के बाद एक रेल दुर्घटनाओं के बाद बुधवा Rating:
scroll to top