Sunday , 22 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » उज्जैन : कुंभ क्षेत्र में पहुंची नया उदासीन अखाड़े की टोली

उज्जैन : कुंभ क्षेत्र में पहुंची नया उदासीन अखाड़े की टोली

उज्जैन, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में 22 अप्रैल से शुरू होने जा रहे सिंहस्थ कुंभ से पहले मेला क्षेत्र में साधु-संतों के अखाड़ों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में रविवार को पंचायती अखाड़ा नया उदासीन की पेशवाई निकली। इस पेशवाई का मुख्य आकर्षण नागा साधुओं की टोली रही। पांचवीं पेशवाई थी।

नीलगंगा से शुरू हुई इस पेशवाई में बड़ी संख्या में नागा साधु शामिल हुए, जो सभी के आकर्षण का केंद्र रहे। इस पेशवाई में कुछ साधु धर्म ध्वजा थामे हुए थे, तो कई रथ, बग्घी और घोड़ों पर सवार थे। इतना ही नहीं, बैंड धुनों पर साधु अपने करतब दिखाने में भी पीछे नहीं रहे।

सिंहस्थ कुंभ की पांचवीं पेशवाई नीलगंगा से लोति चौराहा, तीनबत्ती, टावर चौक, चामुंडा माता, देवास गेट, मालीपुरा, दौलतगंज, कंठाल, सतीगेट, गोपाल मंदिर, पटनी बाजार, गुदरी चौराहा, बक्षी बाजार, कार्तिक चौक, गणगौर दरवाजा, छोटा पुल, हनुमान मंदिर से होकर छावनी में पहुंची।

पहली पेशवाई जूना अखाड़े की पांच अप्रैल को निकली थी और दूसरी पेशवाई आवाहन अखाड़ा की 10 अप्रैल को और तीसरी पेशवाई पंचतपो निधि निरंजनी अखाड़े की 11 अप्रैल को निकल चुकी है। चौथी पेशवाई आनंद अखाड़ा पंचायती की 15 अप्रैल को निकली थी।

उज्जैन : कुंभ क्षेत्र में पहुंची नया उदासीन अखाड़े की टोली Reviewed by on . उज्जैन, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में 22 अप्रैल से शुरू होने जा रहे सिंहस्थ कुंभ से पहले मेला क्षेत्र में साधु-संतों के अखाड़ों के उज्जैन, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में 22 अप्रैल से शुरू होने जा रहे सिंहस्थ कुंभ से पहले मेला क्षेत्र में साधु-संतों के अखाड़ों के Rating:
scroll to top