Saturday , 21 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » अम्बेडकर के नाम पर नया जल कार्यक्रम संभव : उमा

अम्बेडकर के नाम पर नया जल कार्यक्रम संभव : उमा

नई दिल्ली, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत के संविधान निर्माता भीमराव अम्बेडकर की विरासत को उजागर करने के लिए किए जा रहे निरंतर प्रयास के तहत केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती उनके नाम पर एक नए कार्यक्रम की घोषणा के लिए तैयार हैं।

उमा ने यहां रविवार को नए जल कार्यक्रम के बारे में मंगलवार को सभी जल आयोगों की एक बैठक में औपचारिक घोषणा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न स्थानों में सूखे की स्थिति पर केंद्र सरकार नजर बनाए हुए है और उनके मंत्रालय ने राज्यों को पानी की कमी के बारे में रपट देने के लिए कहा है।

‘गंगा रिवर बेसिन मैनेजमेंट एंड स्टडीज’ के एक समारोह के दौरान उमा ने कहा, “सभी राज्यों को पानी की कमी के बारे में रपट दर्ज करने के लिए कहा गया है। इसके बाद हम इस मुद्दे की जांच करेंगे और इसकी रूपरेखा तैयार करेंगे। राज्यों को अपनी स्थिति सुधारने हेतु प्राथमिकताएं बतानी होंगी।”

उमा ने कहा कि केंद्र सरकार सूखे की समस्या से बेहतर तरीके से निपट रही है।

बी. आर. अम्बेडकर की 125वीं जयंती के जश्न के रूप में केंद्रीय जल आयोग मंगलवार को एक राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन कर रहा है, जिसमें जल संसाधनों का बहुउद्देशीय विकास और वर्तमान चुनौतियों पर प्रकाश डाला जाएगा।

इस संगोष्ठी में केंद्रीय जल आयोग के अधिकारी, जल संसाधन क्षेत्र के जाने-माने विशेषज्ञ, पूर्व योजना आयोग के सदस्य और जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय विकास के अध्ययन के लिए ‘इंडियन काउंसिल ऑफ सोशल साइंस रिसर्च एंड सेंटर’ के विशेषज्ञों के शामिल होने की उम्मीद है।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह इस संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

सूत्रों के अनुसार, इस संगोष्ठी में केंद्रीय खाद्य मंत्री राम विलास पासवान भी शामिल हो सकते हैं।

अम्बेडकर के नाम पर नया जल कार्यक्रम संभव : उमा Reviewed by on . नई दिल्ली, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत के संविधान निर्माता भीमराव अम्बेडकर की विरासत को उजागर करने के लिए किए जा रहे निरंतर प्रयास के तहत केंद्रीय जल संसाधन मंत्र नई दिल्ली, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत के संविधान निर्माता भीमराव अम्बेडकर की विरासत को उजागर करने के लिए किए जा रहे निरंतर प्रयास के तहत केंद्रीय जल संसाधन मंत्र Rating:
scroll to top