Sunday , 22 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका-द. कोरिया सैन्याभ्यास को लेकर सियोल संग वार्ता रद्द कर सकता है प्योंगयांग

अमेरिका-द. कोरिया सैन्याभ्यास को लेकर सियोल संग वार्ता रद्द कर सकता है प्योंगयांग

प्योंगयांग, 16 मई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया और अमेरिका के बीच संयुक्त सैन्याभ्यास जैसे उकसावे वाले कृत्यों के मद्देनजर उत्तर कोरिया के पास सियोल के साथ वार्ता रद्द करने के अलावा और कोई चारा नहीं है। समाचार एजेंसी केसीएनए ने बुधवार को यह बात कही।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, केसीएनए ने यह भी कहा कि अमेरिका को उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच होने वाली बैठक के परिणाम के बारे में भी दो बार सोचना चाहिए।

रिपोर्ट के तुरंत बाद अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन के बीच सिंगापुर में 12 जून को प्रस्तावित बैठक की उनकी तैयारियां जारी हैं।

विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नौर्ट के हवाले से कहा गया कि अमेरिका को प्योंगयांग या सियोल से सीधे तौर पर ऐसी कोई सूचना नहीं मिली है, जिससे तैयारियों में बदलाव किया जाए।

हीदर ने कहा कि अमेरिकी पक्ष को केसीएनए की रिपोर्ट की पुष्टि कराने की जरूरत है। उन्होंने कहा, “हमें कोई भी औपचारिक या अनौपचारिक सूचना नहीं मिली है।”

उन्होंने तीन अमेरिकी नागरिकों की रिहाई का जिक्र करते हुए कहा कि हमें अब तक उनकी तरफ से अच्छे संकेत देखने को मिले हैं।

अमेरिका-द. कोरिया सैन्याभ्यास को लेकर सियोल संग वार्ता रद्द कर सकता है प्योंगयांग Reviewed by on . प्योंगयांग, 16 मई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया और अमेरिका के बीच संयुक्त सैन्याभ्यास जैसे उकसावे वाले कृत्यों के मद्देनजर उत्तर कोरिया के पास सियोल के साथ वार्ता रद प्योंगयांग, 16 मई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया और अमेरिका के बीच संयुक्त सैन्याभ्यास जैसे उकसावे वाले कृत्यों के मद्देनजर उत्तर कोरिया के पास सियोल के साथ वार्ता रद Rating:
scroll to top