Saturday , 5 October 2024

Home » फीचर » अबू धाबी का एक्वा पार्क गिनीज़ बुक में शामिल होगा

अबू धाबी का एक्वा पार्क गिनीज़ बुक में शामिल होगा

Ñàíêò-Ïåòåðáóðãñêèé àêâàïàðê "Âîòåðâèëü"संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी में बने और हवा से भरे एक्वा पार्क (जल पार्क) को गिनीज़ बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल किया जाएगा। यह पूरी दुनिया में इस प्रकार का सबसे बड़ा एक्वा पार्क है।

इसे दिसंबर में अबू धाबी के तट पर खोला गया। इस एक्वा पार्क को दुनिया में हवा भरकर बनाए गए सबसे ऊँचे पहाड़ और संयुक्त अरब अमीरात के सबसे बड़े ध्वज के रूप में गिनीज़ बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल किया जाएगा।

हवा भरकर बनाया गया “एक्वा फन” नामक यह एक्वा पार्क दुनिया में इस प्रकार का सबसे बड़ा पार्क है और इसका क्षेत्रफल दो हज़ार से अधिक वर्ग मीटर है। इस जल-पार्क के निर्माताओं का कहना है कि वे इसे देश के विभिन्न प्रदेशों में भी स्थापित करेंगे।
from ruvr

अबू धाबी का एक्वा पार्क गिनीज़ बुक में शामिल होगा Reviewed by on . संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी में बने और हवा से भरे एक्वा पार्क (जल पार्क) को गिनीज़ बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल किया जाएगा। यह पूरी दुनिया में इस प्रका संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी में बने और हवा से भरे एक्वा पार्क (जल पार्क) को गिनीज़ बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल किया जाएगा। यह पूरी दुनिया में इस प्रका Rating:
scroll to top